उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी पहुंचे ACS अमित मोहन प्रसाद, जिला अस्पताल और स्वास्थ्य मेले का लिया जायजा

By

Published : Jul 17, 2022, 3:24 PM IST

रविवार को अपर मुख्य सचिव स्वास्थ अमित मोहन प्रसाद (Additional Chief Secretary Health Amit Mohan Prasad ) स्वास्थ्य सेवाओं की जमीनी हकीकत परखने अमेठी पहुंचे. यहां उन्होंने जिला अस्पताल अमेठी और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मेले का निरीक्षण किया.

etv bharat
अस्पताल का निरीक्षण करते ACS अमित मोहन प्रसाद

अमेठी: अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद (Additional Chief Secretary Health Amit Mohan Prasad ) अपने एक दिवसीय दौरे पर रविवार को अमेठी पहुंचे, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का किया निरीक्षण किया. इसके साथ ही उन्होंने जिला अस्पताल और पीएचसी कस्थुनी और जगदीशपुर सीएचसी का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवाओं की जमीनी हकीकत परखी. महिला चिकित्सकों की कमी और अन्य अव्यस्थाओं पर उन्होंने मीडिया जवाब नहीं दिया.

निरीक्षण के बाद अमित मोहन प्रसाद ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने जिला अस्पताल अमेठी का निरीक्षण किया, जहां कई मरीज भर्ती मिले. उन्होंने बताया कि वहां, बेहतरीन इलाज हो रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि आज रविवार है, पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया है. इसी के तहत कस्थुनी में भी स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया है.

यह भी पढ़ें:अमेठी में गुंडा एक्ट के सात अभियुक्त छह माह के लिए जिला बदर

उन्होंने कहा कि अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मेले का भी निरीक्षण किया. यहां रजिस्टर देखने के बाद पता चला कि यहां लगभग 100 से अधिक मरीज आते हैं और सरकार की योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं. स्वास्थ्य मेले में न केवल दवाइयां मिलती हैं, बल्कि चिकित्सकीय परीक्षण भी होते हैं. इसके अतिरिक्त आंगनबाड़ी द्वारा पोषक तत्वों की जानकारी भी दी जाती है. लोगों से अपील की जा रही है कि यहां अधिक से अधिक लोग आएं और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य योजना का फायदा उठाएं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details