उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 6, 2021, 8:05 PM IST

ETV Bharat / state

शराबियों के आतंक से परेशान होकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

अम्बेडकरनगर जिले में ठेके के शराबियों से परेशान होकर बुधवार को महिलाएं कलेक्ट्रेट परिसर में धरने पर बैठ गईं. महिलाओं ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा है, जिसमें ठेका हटाने की मांग की गई.

महिलाओं ने किया प्रदर्शन
महिलाओं ने किया प्रदर्शन

अम्बेडकरनगर: शहर के टाण्डा कोतवाली क्षेत्र में संचालित शराब के ठेके पर इकट्ठा हुए शराबियों और मनचलों से परेशान होकर सैकड़ों महिलाओं ने कलेक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान महिलाओं ने ठेके के अवैध संचालन का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपा.

शराबियों से परेशान महिलाएं
मामला टाण्डा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम देवहट मोकामपुर का है. जानकारी के मुताबिक, देवहट मोकामपुर गांव की घनी आबादी के बीच शराब के ठेके का संचालन किया जा रहा है. यहां पर आए दिन शराबी और मनचले बवाल करते रहते हैं. आए दिन कोई न कोई विवाद होता रहता है, जिससे परेशान होकर महिलाओं ने टाण्डा एसडीएम को शिकायती पत्र भी सौंपा था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

महिलाओं ने कहा कि बेटियों को परेशान करते हैं शराबी.

कार्रवाई न होने से परेशान होकर बुधवार को सैकड़ों महिलाओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन किया. आरोप है कि ठेके के पास महिलाओं पर शराबी छींटा कसी करते हैं. वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि यह ठेका चिंतौरा गांव के नाम था, लेकिन बाद में इसे मोकामपुर में खोल दिया गया. इस ठेके के बगल में ही स्कूल और मंदिर है, जिससे विद्यार्थियों पर बुरा असर पड़ता है.

डीएम को सौंपा ज्ञापन
ग्रामीणों ने जिलाधिकारी राकेश कुमार को संबोधित पत्र को सदर एसडीएम मोइनुल इस्लाम को सौंपा है. इस दौरान प्रमुख रूप ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संतोष कुमार, जगराम चौहान, उदयराज, शर्मिला, अनारा, गीता, अभा, बंडागा, प्रेमा, रंजना सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे. मामले में एसडीएम मोइनुल इस्लाम का कहना है कि शिकायती पत्र मिला है, इसे जिलाधिकारी को सौंप दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details