उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अंबेडकरनगर : पुलिस के तीन बहादुर सिपाही सम्मानित, जानिए वजह

यूपी पुलिस के तीन सिपाहियों को बुधवार को एएसपी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. यह प्रशस्ति पत्र डायल 100 विभाग की ओर से जारी किए गए थे. विभाग के साथ-साथ इलाके की आम जनता भी इन पुलिसकर्मियों की बहादुरी की प्रशंसा कर रही है.

By

Published : Mar 27, 2019, 5:11 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

बहादुर सिपाहियों को विभाग ने किया सम्मानित

अंबेडकरनगर : अपने कारनामों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाली यूपी पुलिस की इन दिनों खूब वाहवाही हो रही है. जिले में आम जनता उन पुलिसकर्मियों की सराहना तो कर ही रही है, साथ ही डायल 100 विभाग की तरफ से उन्हें प्रशस्ति प्रमाण पत्र भी दिए जा रहे हैं. इन प्रमाण पत्रों को एएसपी ने आज उन तीन बहादुर सिपाहियों को देकर उनका सम्मान बढ़ाया.

बहादुर सिपाहियों को विभाग ने किया सम्मानित.

दरअसल बीते दिनों इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम आसोपुर निवासी डब्बू यादव ने डायल 100 को एक अवैध असलहाधारियों की सूचना दी थी. उसकी सूचना पर तीन पुलिसकर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे थे. तब दर्जन भर से अधिक की संख्या में मौजूद दबंग डायल 100 को देख कर भागने के बजाय असलहा लेकर खड़े हो गए. वहीं इन तीनों ने बगैर किसी की परवाह किए उनका डटकर सामना किया. दबंग तो मौके से भागने में सफल रहे, लेकिन असलहा और कारतूस बरामद हो गया.

इनकी इस बहादुरी पर विभाग ने सिपाही राकेश कुमार, जय दयाल और दिवाकर को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है. डायल 100 विभाग द्वारा दिए गए प्रशस्ति पत्र अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने तीनों बहादुर सिपाहियों को दिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि इन सिपाहियों की बहादुरी से एक बड़ी घटना होने से बच गई, इसलिए विभाग ने इनको सम्मानित किया है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details