उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 23, 2020, 10:58 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ETV Bharat / state

अंबेडकरनगर : बिहार के लिए पैदल निकले मजदूर, कंपनी का ठेकेदार पैसा लेकर फरार

अंबेडकरनगर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य कराने वाली जीआर इंफ्रा प्रा लिमिटेड कंपनी की बड़ी संवेदनहीनता सामने आई है. यह कम्पनी कार्य कर रहे मजदूरों को छोड़ कर फरार हो गई है.

road construction company employees absconding
अम्बेडकरनगर में इन मजदूरों को क्वारंटाइन किया गया है

अंबेडकरनगर: जिले की दक्षिणी सीमा से होकर गुजर रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण चल रहा है. लॉकडाउन के चलते काम बंद हो गया तो कार्यदायी कम्पनी के अधिकारी और कर्मचारी महीनों से कार्य कर रहे मजदूरों को छोड़ फरार हो गए. भूख से परेशान 24 मजदूर पैदल ही बिहार जाने के लिए निकल पड़े, लेकिन रास्ते में जिला प्रशासन ने उन्हें रोक कर भोजन कराया और क्वारेंटाइन किया है. डीएम ने कम्पनी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

कम्पनी के फरार होने के बाद खाने के लिए जब कुछ नहीं बचा तो ये मजदूर पैदल ही बिहार जाने के लिए निकल पड़े. इन 24 मजदूरों को रसूलपुर डियरा गांव के पास हाईवे पर देखा गया. सूचना मिलते ही जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र और पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी मौके पर पहुंच गए. अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश मिश्र ने जिलाधिकारी को पूरे मामले से अवगत कराया.

जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी मजदूरों को खाना उपलब्ध करवाया. इसके बाद इन मजदूरों के सैंपल की जांच और क्वारेंटाइन के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया. डीएम राकेश कुमार ने बताया कि मजदूरों के खाने और क्वारेंटाइन की व्यवस्था की गई है और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details