उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अम्बेडकर नगर: बाढ़ में फंसे 300 जानवरों के लिए चला रेस्क्यू ऑपरेशन

By

Published : Aug 3, 2020, 2:28 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

यूपी के अम्बेडकर नगर में बाढ़ के पानी आने से तकरीबन तीन सौ जानवर पशु आश्रय में फंस गए. पशु दो दिनों तक बाढ़ में फंसे रहे. सोमवार को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर प्रशासन ने ग्रामीणों की मदद से पशुओं को बाहर निकाला.

etv bharat
पशुओं के लिए चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन.

अम्बेडकर नगर:जिले की सरयू नदी में लगातार बढ़ रहे पानी से तटीय इलाकों में दशतक का माहौल है. बाढ़ के पानी से जहां तटीय इलाकों की फसलों को नुकसान हुआ है, वहीं पशु आश्रय में बाढ़ का पानी आने से तकरीबन तीन सौ पशुओं की जान पर आफत आ गई. पशु दो दिनों तक बाढ़ में फंसे रहे. सोमवार को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर प्रशासन ने ग्रामीणों की मदद से पशुओं को बाहर निकाला.

पशुओं के लिए चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन.
मामला जिले के आलापुर तहसील क्षेत्र के चहोड़ा घाट पशुआश्रय का है. बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से नदी के पानी में लगातार वृद्धि हो रही है, जिससे नदी के आस-पास के इलाकों में भी बाढ़ आ गई है. इसमें सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न हो गई है. यही नहीं बाढ़ का पानी दो दिन पहले चहोड़ा घाट के पास बने अस्थाई पशु आश्रय में भी पहुंच गया, जहां तकरीबन 300 पशुओं को रखा गया है.

पानी भरने से पशुओं की जान पर आफत आ गई. बताया जा रहा है कि दो दिन तक सभी पशु बगैर चारा के उसी बाढ़ में फंसे रहे. सोमवार को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर प्रशासन ने ग्रामीणों की मदद से पशुओं को बाहर निकाला. उन्हें अब बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है.

पशुधन प्रसार अधिकारी ने कहा
पशुधन प्रसार अधिकारी विवेक सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों की सहयोग से सभी पशुओं को निकाल लिया गया है. उन्हें सुरक्षित स्थान पर रखा गया है, जहां उनके चारे-पानी की व्यवस्था की जा रही है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details