उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अंबेडकरनगर: बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में 200 लोगों को बांटा राशन किट

अंबेडकरनगर में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में रविवार को 200 से अधिक प्रवासी मजदूरों को कासा संस्था द्वारा राशन किट का वितरण किया गया. टाण्डा विकास खण्ड के ग्राम पंचायत अवसानपुर, करमपुर बरसावा आदि गांवों में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर शहर से वापस आए हैं. ये मजदूर पहले खेती व अन्य कार्य कर अपना गुजर बसर कर रहे थे.

By

Published : Aug 17, 2020, 11:45 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

प्रवासी मजदूर को राशन किट देते संस्था के सदस्य.
प्रवासी मजदूर को राशन किट देते संस्था के सदस्य.

अंबेडकरनगर: लॉकडाउन के चलते पहले से ही आर्थिक तंगी झेल रहे प्रवासी मजदूरों की मुसीबत अब बाढ़ ने और बढ़ा दी है. बाढ़ ग्रस्त इलाकों में रह रहे प्रवासी मजदूरों की सहायता के लिए प्रशासन के साथ सामाजिक संस्थाएं भी आगे आ रही हैं. रविवार को बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के 200 से अधिक प्रवासी मजदूरों को कासा संस्था द्वारा राशन किट का वितरण किया गया.

टाण्डा विकास खण्ड के ग्राम पंचायत अवसानपुर, करमपुर बरसावा, शाहपुर, सेवागंज आदि गांवों में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर शहर से वापस आए हैं. ये मजदूर पहले खेती व अन्य कार्य कर अपना गुजर बसर कर रहे थे. इन इलाकों में बाढ़ का पानी आ जाने के कारण खेती चौपट हो गई, जबकि अधिकांश लोग घर छोड़कर दूसरे जगह अपना ठिकाना बना लिए.

ऐसे में इन प्रवासी मजदूरों के सामने रोजी रोटी का संकट एक बार फिर गहरा गया है. इन प्रवासी मजदूरों की सहायता के लिए कासा नाम की एक संस्था आगे आई है. संस्था द्वारा अवसानपुर ग्राम पंचायत भवन में 200 से अधिक मजदूरों को राशन किट का वितरण किया गया.

संस्था की महासचिव आरती तिवारी ने बताया कि हमने 200 से अधिक प्रवासी मजदूरों को चिन्हित किया है, जिन्हें राशन किट दिया जा रहा है. इस किट में चना, दाल, आटा, चावल और चायपत्ती, चीनी के साथ-साथ अन्य जरूरी खाद्य सामग्री हैं.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details