उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अम्बेडकर नगर: शासन की मंशा पर पानी फेर रहे कोटेदार, राशन की कालाबाजारी

By

Published : Apr 11, 2020, 3:10 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर में सरकार लॉकडाउन के समय गरीब लोगों की मदद के लिए कोटेदारों के माध्यम से राशन दिला रही है. इस पर कोटेदार अपना ही मुनाफा देख रहे हैं और तय मानक से ज्यादा पैसे पर राशन दे रहे हैं.

राशन की कालाबाजारी
गरीब परिवार के राशन की कालाबाजारी.

अम्बेडकर नगर: लॉकडाउन से प्रभावित गरीबों को दो वक्त की रोटी की कमी न हो इस लिए सरकार ने कुछ गरीबों को निःशुल्क तो कुछ को अत्यंत कम दामों पर कोटेदारों के माध्यम से राशन उपलब्ध करा रही है. लेकिन कुछ कोटेदार तय कीमत से अधिक रकम वसूल रहे हैं और मानक से कम राशन भी दे रहे हैं, जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने एसडीएम से की है.

कोटेदारों की मनमानी से परेशान ग्रामीण
मामला आलापुर तहसील क्षेत्र ग्राम देवरिया का है. जहां उक्त गांव का कोटेदार वासुदेव शासन की मंशा पर पानी फेर रहा है. ग्रामीण कार्ड धारकों का आरोप है कि ग्रामीण कोटेदार की दबंगई से परेशान हैं. वह 35 की जगह 30 किलो और प्रति यूनिट 4 किलो राशन निर्धारित मूल्य से अधिक पर दे रहा है. इतना ही नहीं कार्ड धारकों को भी पैसा लेकर राशन वितरण किया जाता है. पीड़ित ग्रामीणों ने पूरे प्रकरण की शिकायत आलापुर एसडीएम से की है.

इस पर एसडीएम का कहना है कि यह एक त्रासदी का दौर है. अगर इस समय कोई भी कमी कहीं पाई जाती है तो कार्रवाई होगी. मामले की शिकायत मिली है, जिस पर जांच करा के उचित कार्रवाई होगी.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details