उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अम्बेडकर नगर: कोरोना की दहशत से पोल्ट्री व्यवसाय पड़ा ठप, नहीं बिक रहे मुर्गे

By

Published : Mar 15, 2020, 5:21 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

कोरोना वायरस का प्रभाव इंसानों के साथ-साथ अब व्यवसाय पर भी पड़ रहा है. कोरोना वायरस के खौफ से लोग अब चिकन खाना बंद कर रहे हैं, जिसकी वजह से अम्बेडकर नगर के पोल्ट्री फार्म में पड़े मुर्गों को कोई खरीदने वाला नहीं है.

कोरोना वायरस
कोरोना के डर से पोल्ट्री व्यवसाय हुआ ठप

अम्बेडकर नगर: चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में फैलता नजर आ रहा है. कोरोना वायरस के खौफ से अब व्यवसाय भी ठप होते जा रहे हैं. कोरोना के डर से लोग अब चिकन खाना बंद कर रहे हैं. इसकी वजह से अम्बेडकर नगर के पोल्ट्री फार्म हाउस में पड़े मुर्गे को कोई खरीदने को तैयार नहीं हैं.

कोरोना के डर से पोल्ट्री व्यवसाय हुआ ठप.

कोरोना के डर से पोल्ट्री व्यवसाय हुआ ठप
कोरोना का प्रभाव जितना इंसानों पर दिख रहा है, वैसे ही व्यवसाय पर देखने को मिल रहा है. जिले में सबसे ज्यादा असर पोल्ट्री व्यवसाय पर दिख रहा है. कोरोना की दहशत की वजह से लोग मुर्गें खरीदने से कतरा रहे हैं. चिकन पहले 150 रुपये किलो बिकता था, लेकिन अब वह 50 रुपये किलो में भी नहीं बिक रहा है, जिसकी वजह से पोल्ट्री संचालकों को व्यापक पैमाने पर नुकसान हो रहा है.

पोल्ट्री संचालकों का कहना है कि कोरोना की वजह से हमारा व्यवसाय बर्बाद हो रहा है. रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है, जो मुर्गा पहले 80 रुपये में बिकता था, आज वह 8 रुपये में भी नहीं बिक रहा है.
ये भी पढ़ें: अम्बेडकर नगर: गड्ढों में तब्दील हुई सड़क, राहगीर परेशान

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details