उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पैसे बंटवारे को लेकर दरगाह शरीफ की दो कमेटियों में मारपीट, पुलिस तैनात

बसखारी थाना क्षेत्र अंतर्गत दरगाह शरीफ पर चढ़ावे के पैसे के बंटवारे के लिए इंतजामिया कमेटी और पीरजादागीन कमेटी में अक्सर विवाद होता रहता है. इसी वजह से बृहस्पतिवार देर रात इन दोनों कमेटी के लोगों के बीच मारपीट हो गई. इसमें आधादर्जन से अधिक लोग घायल हो गए.

By

Published : Mar 19, 2021, 2:54 AM IST

पैसे बंटवारे को लेकर दरगाह शरीफ के दो कमेटी में मारपीट
पैसे बंटवारे को लेकर दरगाह शरीफ के दो कमेटी में मारपीट

आंबेडकरनगर : मखदूम अशरफ सिमनानी की दरगाह पर देर रात दो कमेटियों में मारपीट हुई. इसमें आधादर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. बताया जाती है कि कई राउंड फायरिंग भी हुई. पैसे के बंटवारे के लिए दरगाह के दो कमेटी के सदस्यों के बीच मारपीट की बात बताई जा रही है. मौके पर कई थानों की फोर्स तैनात की गई है.

यह भी पढ़ें :सुप्रीम कोर्ट को कुरान की आयतों पर निर्णय करने का अधिकार नहीं: जमीयत

चढ़ावे के पैसे के बंटवारे को लेकर हुई मारपीट
जानकारी के अनुसार, बसखारी थाना क्षेत्र अंतर्गत दरगाह शरीफ पर चढ़ावे के पैसे के बंटवारे के लिए इंतजामिया कमेटी और पीरजादागीन कमेटी में अक्सर विवाद होता रहता है. इसी वजह से बृहस्पतिवार देर रात इन दोनों कमेटी के लोगों के बीच मारपीट हो गई. इसमें आधादर्जन से अधिक लोग घायल हो गए.

पुलिस बल तैनात

इंतजामिया कमेटी के मोहिउद्दीन अशरफ ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि वे दरगाह शरीफ के सज्जादा नशीन हैं. वे जब अपनी खानकाह के अंदर जायरीनों से मिल रहे थे. तभी आलेमुस्तफा, अजीज अशरफ आदि लोग बंदूक लहराते हुए आए और उनपर फायरिंग की. वहां मौजूद लोगों से मारपीट की. दरगाह पर मारपीट की खबर से उत्पन्न तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details