उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्वाट टीम की पूछताछ के दौरान व्यक्ति की मौत

By

Published : Mar 26, 2021, 10:52 PM IST

अम्बेडकरनगर में एक व्यक्ति की स्वाट टीम के पूछताछ के दौरान मौत हो गई. व्यक्ति को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

व्यक्ति की हुई मौत
व्यक्ति की हुई मौत

अम्बेडकरनगर: पुलिस की स्वाट टीम दूसरे जनपद से एक वांछित को पूछताछ के लिए लाई थी. पुलिस कस्टडी के दौरान युवक की तबीयत खराब होने लगी. जिसके बाद इलाज के दौरान जिला अस्पताल में युवक की मौत हो गई. एसपी ने पूरी स्वाट टीम को लाइन हाजिर कर दिया है.

पुलिस करेगी जांच
यह भी पढ़ें:पुलिस मुठभेड़ में अंतर्जनपदीय बदमाश गिरफ्तार

स्वाट टीम कर रही थी पूछताछ

अम्बेडकरनगर निवासी प्रदीप कुमार ने अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारकर बैग छीनने के प्रयास करने का अभियोग पंजीकृत कराया था. विवेचना के दौरान प्रकरण का खुलासा करते हुए कई अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जिसमें उमानाथ गिरी उर्फ ओमगिरी पुत्र स्व. राजेन्द्र गिरी निवासी ग्राम मढवरपुर थाना जैतपुर जनपद अम्बेडकरनगर व अन्य जिन पर 50 हजार रुपये का ईनाम भी था, उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. इसी अपराध से संबंधित ओमगिरी का साथी कमर रशीद पुत्र जफर निवासी परसहां थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ की भी तलाश की जा रही थी. मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि जियाउद्दीन नाम का व्यक्ति कमर रशीद के विषय में सूचना दे सकता है. अभियुक्त ओमगिरी, कमर रशीद व जियाउद्दीन की बात होती थी. जियाउद्दीन को फरार अभियुक्त कमर रशीद के सम्बन्ध में पूछताछ के लिए लाया गया था. जिसे स्वाट टीम द्वारा गाड़ी में पूछताछ की जा रही थी.

पैनल करेगा पोस्टमार्टम

इसी दौरान जियाउद्दीन ने सीने में दर्द की शिकायत की. जियाउद्दीन की अवस्था को देखकर स्वाट टीम के आरक्षी हरिकेश उसको जिला चिकित्सालय अम्बेडकरनगर में भर्ती करवाने ले गए. जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. जियाउद्दीन की उम्र लगभग 36 वर्ष थी. वह आजमगढ़ का निवासी था. मृतक के परिजनों ने पुलिस पर मारने-पीटने का आरोप लगाया है. एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि स्वाट टीम को लाइन हाजिर कर मामले की मजिस्ट्रेट जांच कराई जा रही है. पोस्टमार्टम पैनल द्वारा होगा. रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details