उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 14, 2020, 11:02 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ETV Bharat / state

अम्बेडकर नगर: फर्जी नर्सिंग होम की भेंट चढ़ी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मौत

उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर में स्वास्थ्य विभाग की मिली भगत से मानकों के विपरीत नर्सिंग होम चलाए जा रहे हैं. वहीं इलाज में लापरवाही से एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की मौत हो गई.

etv bharat
मानकों के विपरीत चल रहे नर्सिंग होम बांट रहे मौत.

अम्बेडकर नगर:सरकार भले ही लोगों के बेहतर इलाज के लिए नई-नई योजनाएं ला रही हो, लेकिन यहां पैसे लूटने के चक्कर में जगह-जगह मानकों के विपरीत नर्सिंग होम चलाए जा रहे हैं. हर गली-चौराहों पर मानकों के विपरीत अस्पताल खोलकर झोलाछाप बैठे हुए हैं. वहीं फर्जी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान लापरवाही के चलते आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की मौत हो गई.

मानकों के विपरीत चल रहे नर्सिंग होम बांट रहे मौत.

जानें क्या है पूरा मामला

  • स्वास्थ्य विभाग की मिली भगत से मानकों के विपरीत नर्सिंग होम चल रहे हैं.
  • पैसे लूटने के चक्कर में जगह-जगह नर्सिंग होम चलाए जा रहे हैं.
  • इलाज में लापरवाही के चलते आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की मौत हो गई.
  • डॉक्टरों ने ऑपरेशन के बहाने महिला को फर्जी नर्सिंग होम में भर्ती कर लिया था.

जिले के आलापुर थाना क्षेत्र के राम नगर में पाइल्स से परेशान आंगनबाड़ी सहायिका इलाज के लिए नर्सिंग होम गई थी, जहां डॉक्टरों ने उसे ऑपरेशन के बहाने भर्ती कर लिया. स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से शहर में जगह-जगह फर्जी नर्सिंग होम फैले हुए हैं.

वहीं मृतका के पति राम दुलारे का कहना है कि जब रात में उसकी तबियत बिगड़ी तो वार्ड बॉय को जगाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं उठा. बाद में डॉक्टर को जगाया गया. इसके बाद डॉक्टर ने एक इंजेक्शन दिया और जाकर सो गया. दोबारा उसको चेक नहीं किया गया. सुबह होते ही कमलेश की मौत हो गई. मृतिका के पति राम दुलारे ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है.

फर्जी नर्सिंग होम में मौत का मामला संज्ञान में आया है. क्षेत्रीय स्वास्थ विभाग के अधीक्षक को जांच के बाद कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.
अशोक कुमार, सीएमओ अम्बेडकर नगर

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details