उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अंबेडकरनगर: कंटेनमेंट जोन में नागरिकों की बढ़ी समस्याएं, दूध और सब्जी विक्रेताओं के प्रवेश पर रोक

By

Published : Jun 2, 2020, 9:07 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

यूपी के अंबेडकरनगर में संक्रमित क्षेत्रों को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर प्रशासन निरोधात्मक कार्रवाई कर रहा है. इसी के मद्देनदर कंटेनमेंट जोन में नागरिकों की समस्याएं बढ़ गई हैं. कंटेनमेंट एरिया घोषित होने के बाद से सब्जी और दूध विक्रेताओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

entry of milk and vegetable seller in ambedkarnagar
कंटेनमेंट जोन में सब्जी और दूध विक्रेताओं पर लगी रोक

अंबेडकरनगर: दूसरे प्रदेशों से आ रहे लोगों की वजह से जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. प्रशासन इससे निपटने के लिए संक्रमित क्षेत्रों को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर वहां निरोधात्मक कार्रवाई कर रहा है. वहीं प्रशासन की यह कार्रवाई आम नागरिकों के लिए मुसीबत बन गई है. इन क्षेत्रों में आवश्यक सामानों की आपूर्ति भी रोक दी गई है. सब्जी और दूध विक्रेताओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

सब्जी और दूध विक्रेताओं के प्रवेश पर रोक
जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या 65 हो गई है. वहीं 3 मरीजों की मृत्यु भी हो चुकी है. साथ ही 10 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. टाण्डा नगर के मोहल्ला नेहरूनगर निवासी 5 वर्ष की एक बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इसके बाद उक्त मोहल्ले के साथ ही टाण्डा नगर में प्रवेश करने वाले थिरूवा पुल से बालाजी मेडिकल तक मुख्य मार्ग को सील कर दिया गया है. इसकी वजह से अगल-बगल के मोहल्ला वासियों को जरूरत के सामान के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

36 घंटे से ज्यादा होने के बाद भी उक्त मोहल्लों में अभी तक दूध के साथ ही आवश्यक सामानों की आपूर्ति नहीं की गई है. कंटेनमेंट एरिया घोषित होने के बाद से सब्जी और दूध विक्रेताओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. दूध और सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि उन्हें प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. मोहल्ले के लोगों ने बताया कि आवश्यक सामानों की किल्लत है. प्रशासन कोई व्यवस्था नहीं कर रहा है.

मोहल्ले में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद उस मोहल्ले को सील किया गया है. हम प्रयास कर रहे हैं कि सुरक्षित तरीके से आवश्यक सामानों की आपूर्ति हो.
-अमर बहादुर, सीओ

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details