उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अम्बेडकरनगर: लॉकडाउन को लेकर शहर में सख्ती, ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासन उदासीन

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 को लेकर 10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक फिर से लॉकडाउन की घोषणा की थी. अम्बेडकरनगर में पुलिस लॉकडाउन को लेकर चौराहों पर मुस्तैद है. हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में तालाबंदी बेअसर नजर आ रही है.

By

Published : Jul 12, 2020, 12:39 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ambedkarnagar news
अम्बेडकरनगर में लॉकडाउन को लेकर प्रशासन सख्त.

अम्बेडकरनगर:कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के दूसरे दिन पूरे जिले में सन्नाटा पसरा है. बाजार की दुकानें और प्रतिष्ठान बंद हैं. हालांकि सड़कों पर लोगों का मामूली आवागमन जारी है. वहीं लॉकडाउन के अनुपालन के लिए पुलिस शहर के चौराहों पर जगह-जगह चेकिंग अभियान चला रही है.

प्रदेश सरकार ने कोविड संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए 10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक फिर से लॉकडाउन की घोषणा की थी. दो द्विसीय लॉकडाउन का आज आखिरी दिन है. जिला मुख्यालय से लेकर बुनकर नगरी टाण्डा , जलालपुर और आलापुर सहित पूरे जिले में लॉकडाउन का असर दिख रहा है. सब्जी और मेडिकल स्टोरों को छोड़कर बाजार की दुकान बंद हैं.

लॉकडाउन का कड़ाई से पालन हो, इसलिए जिले के आला अफसर खुद सड़कों पर निकलकर पुलिस द्वारा बरती जा रही मुस्तैदी का जायजा ले रहे हैं. वहीं पुलिस चौराहे-चौराहे पर खड़ी होकर चेकिंग अभियान चला रही और जरूरी होने पर ही लोगों को आने-जाने दे रही है. हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन का कोई नहीं असर दिखा और न ही सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया जा रहा.

यहां प्रशासन ने भी उदासीन रवैया अपनाया है. गांव की बाजारों में लोग पहले जैसे ही एकत्रित हो रहे हैं. जिलाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है. पुलिस लगातार गश्त कर रही है और जो लोग लॉकडाउन का उलंघन करेंगे, उनके विरुद्ध कार्रवाई भी होगी.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details