उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अंबेडकरनगर: राशन को लेकर बगावत पर उतरे कोटेदार, वितरण से किया इंकार

By

Published : May 3, 2020, 1:17 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

लॉकडाउन में जहां कोटेदारों पर पूरा राशन देने का दबाव डाला जा रहा है. वहीं, यूपी के अंबेडकरनगर में कोटेदार सरकारी गोदामों से राशन कम मिलने और ई पाश मशीन के सर्वर की खराबी को लेकर बगावत पर उतर आए हैं.

kotedar protest
कोटेदारों का विरोध

अंबेडकरनगर:सरकारी गोदामों से राशन कम मिलने और ई पाश मशीन के सर्वर की खराबी को लेकर जिले के कोटेदार बगावत पर उतर आए हैं. शनिवार को सभी ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर राशन वितरण करने से इंकार करते हुए सामूहिक त्यागपत्र देने की धमकी दी. वहीं, कुछ कोटेदारों को पुलिस हिरासत में लेकर कोतवाली ले गई. हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया.

कोटेदारों को कम राशन
बता दें कि लॉकडाउन में एक तरफ सरकार गरीबों को राशन मुफ्त में राशन देने का प्रयास कर रही है. वहीं, दूसरी राशन वितरण करने वाले प्रशासन के रवैये के खिलाफ बगावत पर उतर आए हैं. दरअसल यह बात काफी पहले से सामने आ रही है कि सरकारी गोदामों से कोटेदारों को निर्धारित मात्रा से कम राशन दिया जाता है और कभी कभार कोटेदार इस मुद्दे को उठाते भी रहे हैं.

पूरा राशन देने का दबाव
अब लॉकडाउन में ग्राम प्रधान से लेकर तमाम नेता भी गांव-गांव पहुंच कर राशन वितरण का जायजा ले रहे हैं. साथ ही कॉर्ड धारकों को पूरा राशन देने का दबाव डालने लगे है.

राशन वितरण नहीं करेंगे
कोटेदारों का कहना है कि उन्हें गोदाम से कम राशन मिलता है, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. जो मशीन दी गई है उसका भी सर्वर खराब रहता है. इन परिस्थितियों वह राशन वितरण नहीं करेंगे और सामूहिक त्यागपत्र देंगे.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details