उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अंबेडकरनगर : चुनाव आयोग की गाइडलाइंस का उल्लंघन करने पर डीपीआरओ पर FIR

By

Published : Dec 14, 2020, 2:18 PM IST

निर्वाचन कार्य में मनमानी और लापरवाही बरतने को लेकर अंबेडकरनगर के जिला पंचायती राज अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. डीपीआरओ ने बूथ पर ड्यूटी कर रहे ग्राम पंचायत अधिकारी तबादला कर दिया था, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.

fir copy
fir copy

अंबेडकरनगर : जिला पंचायती राज अधिकारी (डीपीआरओ) पर निर्वाचन कार्य में मनमानी और लापरवाही बरतने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है. जलालपुर तहसीलदार ने डीपीआरओ शैलदेव पाण्डेय पर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. डीपीआरओ पर निर्वाचन आयोग के नियमों के उल्लंघन का आरोप है.

पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिले में मतदाता पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है. इस दौरान पुनरीक्षण कार्य कर रहे अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले पर आयोग ने रोक लगाई है. मतदाता पुनरीक्षण में लगे बूथ स्तर तक के कर्मचारियों का तबादला चुनाव आयोग की अनुमति के बिना नहीं किया जा सकता. इसके बावजूद जिला पंचायती राज अधिकारी ने जलालपुर में बूथ पर ड्यूटी कर रहे ग्राम पंचायत अधिकारी बृजेश वर्मा का भीटी ब्लाक में तबादला कर दिया. चुनाव आयोग की अनुमति के बिना तबादला करने पर जिलाधिकारी के निर्देश पर जलालपुर तहसीलदार ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम में मुकदमा दर्ज कराया है.

जिलाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि डीपीआरओ ने मनमाने तरीके से कार्य कर चुनाव आयोग की तैयारियों में बांधा पहुंचाई है, जिसकी वजह से कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details