उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अम्बेडकरनगर: ई-रिक्शा चालकों से अवैध वसूली का मामला, व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

यूपी के अम्बेडकरनगर में शहर के व्यापारियों और ई-रिक्शा चालकों ने नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया. व्यापारियों ने नगर पालिका पर आरोप लगाया कि पालिका प्रशासन ई-रिक्शा चालकों से अवैध वसूली कर रहा है.

By

Published : Nov 6, 2019, 6:50 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

व्यापारियों ने किया प्रदर्शन.

अम्बेडकरनगर: प्रदेश सरकार ने आम लोगों की सुविधाओं और राजस्व को बढ़ाने के लिए ई-रिक्शा के लिए बायलॉज और कानून बनाए हैं. वहीं इसको लेकर सोमवार को स्थानीय व्यापारियों ने प्रदर्शन किया. इसी के साथ व्यापारियों ने टाण्डा नगर पालिका पर आरोप लगाया कि नगर पालिका बायलॉज का सहारा और ठेकेकारों की मदद से अपनी जेब भरने का काम कर रही है. प्रदर्शन में शहर के ई-रिक्शा चालक भी शामिल हुए.

व्यापारियों ने नगर पालिका के खिलाफ किया प्रदर्शन.

व्यापारियों ने किया प्रदर्शन
मामला जिले के टाण्डा नगर पालिका का है, जहां नगर पालिका द्वारा जारी टैक्सी स्टैंडों पर वसूली के लिए जारी अधिकार पत्र में महज एक महीने के अंदर ठेकेदार को और ताकत देने के लिए दूसरा आधिकार पत्र जारी कर दिया गया है, जिससे क्षेत्र में ठेकेदार और उनके गुर्गों द्वारा ई-रिक्शा चालक से जबरदस्ती वसूली की जा रही है, जिससे आम लोग और ई-रिक्शा चालक परेशान हैं, जिसके चलते बुधवार को व्यापारियों और ई-रिक्शा चालकों ने तहसील पहुंचकर प्रदर्शन किया और नगर पालिका प्रसाशन पर ठेकेदार को फायदा पहुंचाने का आरोप भी लगाया.

पूर्व भाजपा नगर अध्यक्ष ने नगर पालिका ईओ पर लगाया आरोप
प्रदर्शन कर रहे भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष दीपक केडिया ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कहा कि नगर पालिका टाण्डा में टैक्सी स्टैंड का ठेका किया गया था, जहां ठेकेदार को वसूली के लिए दिए गए अधिकार पत्र को संशोधित कर, एक महीने के अंदर दूसरा अधिकार पत्र दिया गया और संशोधित अधिकार पत्र मिलते ही नगर पालिका के प्रशासन की मिली भगत से ठेकेदार द्वारा जबरन वसूली की जा रही है, जिससे सरकार को बदनाम भी किया जाए.

पढ़ें: बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े युवक को मारी गोली

वहीं ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए टाण्डा के ईओ मनोज कुमार सिंह ने कहा कि पहले जारी संशोधित पत्र में कुछ त्रुटियां रह गईं थी, जिसे सही किया गया है और दूसरा संशोधित पत्र जारी किया गया है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details