उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अम्बेडकरनगर: बसपा विधानमंडल दल के नेता ने कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के अम्बेडकनगर जिले में बसपा विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अपराधों को रोकने में सरकार असफल रही है. पूरे प्रदेश में कानून-व्यवस्था बद से बदतर है.

By

Published : Jun 27, 2020, 1:36 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

bsp mla lalji verma latest news
बसपा विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा.

अम्बेडकरनगर: टाण्डा ब्लॉक के पूर्व कनिष्ठ प्रमुख की हत्या के बाद बसपा विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा शुक्रवार को जिला अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया. बसपा नेता ने जहां सरकार को कानून व्यवस्था कायम रखने में नाकाम बताया, वहीं ग्रामीणों द्वारा हत्यारों को पकड़ने के काम की सराहना भी की.

कानून व्यवस्था को लेकर बसपा नेता

दरअसल, इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चिनगी निवासी धर्मेंद्र वर्मा शुक्रवार दोपहर उतरेथू बाजार के एक बीज भंडार की दुकान पर बैठे थे कि मौके पर पहुंचे तीन असलहाधारी बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर दी. इससे धर्मेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई. गोली मारते समय मौके पर मौजूद रामभवन बदमाशों से भिड़ गया. बदमाशों ने रामभवन पर भी फायरिंग कर दी, जिससे गोली उसके हाथ में लग गई.

गोलियों की तड़तड़ाहट को जब आसपास के लोगों ने सुनीं तो वे भी इकठ्ठा हो गए और दो बदमाशों को पकड़ कर पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. जबकि एक बदमाश, जो गन्ने के खेत मे छुपा था, उसे पीटकर मरणासन्न कर दिया. आक्रोशित ग्रामीणों ने एक बदमाश के चेहरे को तेल छिड़क जला दिया, जिसे पुलिस ने किसी तरह बुझाया था.

वारदात की सूचना मिलने के बाद बसपा के विधानमंडल दल नेता लालजी वर्मा भी अपने समर्थकों के साथ जिला अस्पताल पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'उतरेथू बाजार में जिस तरीके से धर्मेंद्र की हत्या हुई, यह इस बात को साबित करता है कि प्रदेश में कानून का राज नहीं है. अपराधियों के हौसले बढ़े हुए हैं. मैं इसकी निंदा करता हूं.'

ये भी पढ़ें: अम्बेडकरनगर में सामने आया भीड़ का रौद्र रूप, हत्यारे पर तेल छिड़ककर जलाया

बसपा विधायक ने कहा कि उतरेथूवासियों का मैं दिल से अभिनन्दन करता हूं कि उन्होंने हिम्मत से अपराधियों को पकड़ने का काम किया. मेरा मानना है कि इससे अपराधियों का मनोबल टूटेगा. पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था बद से बदतर है और सरकार कानून व्यवस्था कायम करने में विफल रही है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details