उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अराजक तत्वों ने तोड़ी डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा, तनाव

By

Published : Jan 1, 2021, 4:27 PM IST

अम्बेडकरनगर के अहिरौली थाना क्षेत्र में अराजक तत्वों ने डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ दी. इसके बाद लोगों ने टूटी प्रतिमा देखी तो आक्रोशित हो गए. सूचना पर पहुंचे बसपा विधानमंडल दल नेता लालजी वर्मा के हस्ताक्षेप पर प्रशासन ने नई प्रतिमा लगवाई.

अराजक तत्वों ने तोड़ी डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा.
अराजक तत्वों ने तोड़ी डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा.

अम्बेडकरनगर : जिले के अहिरौली थाना क्षेत्र में डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को अराजक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त किये जाने से तनाव का माहौल बन गया. आक्रोशित लोगों ने प्रतिमा स्थल पर पहुंच कर विरोध जताना शुरू कर दिया. सूचना मिलते ही बसपा के विधानमंडल दल नेता लालजी वर्मा और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर मामले को शांत कराया. इसके बाद प्रशासन ने नई प्रतिमा की स्थापना करा दी है.

अराजक तत्वों ने तोड़ी डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा.

दरअसल मामला अहिरौली थाना क्षेत्र के ग्राम मझगवां का है. यहां बीती रात डॉ. आंबेडकर स्मारक विद्या पीठ में लगी बाबा साहब की प्रतिमा का कुछ अराजक तत्वों ने हाथ को तोड़ दिया. प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने की खबर जैसे ही फैली उनके अनुयायियों में आक्रोश बढ़ गया और देखते ही देखते वहां सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गयी. लोग प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग करने लगे. मामला बढ़ता देख अकबरपुर सीओ भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए.

वहीं बसपा विधायक लालजी वर्मा और जिलाध्यक्ष अरविंद गौतम भी समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गए. मामले की गंभीरता को देख प्रशासन ने दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर तत्काल नई प्रतिमा की स्थापना कराया. बसपा विधानमंडल दल नेता लालजी वर्मा ने बताया कि प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करना अत्यंत निंदनीय है. यह घृणित मानसिकता को प्रदर्शित करता है. प्रशासन को दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details