उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अंबेडकरनगर : जिला अस्पताल में शुरू हुई डायलिसिस, मरीजों को मिलेगी राहत

By

Published : Jul 22, 2021, 10:41 PM IST

जिला अस्पताल में पीपी मोड के तहत 10 बेड का डायलिसिस सेंटर शुरू किया गया है. शासन ने अस्पताल में डायलिसिस व्यवस्था को संचालित करने की जिम्मेदारी डीसीडीसी नामक कंपनी को दी है. जिला अस्पताल में आज जिला पंचायत अध्यक्ष साधू वर्मा ने इसका उद्घाटन किया.

जिला अस्पताल में शुरू हुई डायलिसिस
जिला अस्पताल में शुरू हुई डायलिसिस

अंबेडकरनगर :स्वास्थ व्यवस्था को लेकर सरकार ने जिले वासियों को बड़ी सौगात दी है. जिला अस्पताल में बृहस्पतिवार से डायलिसिस सेंटर की शुरुआत कर दी गई. जिले में पहली बार किसी सरकारी अस्पताल में आम मरीजों के लिए यह सुविधा शुरू हुई है. जिला अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा शुरू होने से तकरीबन 25 लाख की आबादी को लाभ मिलेगा.

जिला अस्पताल में पीपी मोड के तहत 10 बेड का डायलिसिस सेंटर शुरू किया गया है. शासन ने अस्पताल में डायलिसिस व्यवस्था को संचालित करने की जिम्मेदारी डीसीडीसी नामक कंपनी को दी है.

जिला अस्पताल में बृहस्पतिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष साधू वर्मा ने इसका उद्घाटन किया. इस दौरान साधू वर्मा ने कहा कि सरकारी अस्पताल में यह व्यवस्था शुरू होने से गरीब मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा मिलेगी.

यह भी पढ़ें :बसपा के ब्राह्मण सम्मेलनों की जिलेवार तारीख तय, कल अयोध्या से होगी शुरुआत


मरीजों का निःशुल्क होगा डायलिसिस

जिला अस्पताल में मरीजों के लिए निःशुल्क डायलिसिस व्यवस्था की शुरुआत हुई है. यहां इलाज के लिए आने वाले मरीजों को अपने साथ सिर्फ आधार कार्ड लाना होगा.

जिले में इस व्यवस्था की शुरुआत होने से तकरीबन 25 लाख की आबादी को फायदा मिलेगा. जिस इलाज के लिए लोगों को लखनऊ जाना पड़ता था, वह सुविधा अब यहीं पर उपलब्ध होगी.

डायलिसिस सेंटर के शुभारंभ के अवसर पर डीएम सैमुअल पॉल एन, सीडीओ घनश्याम मीणा, विधायक अनीता कमल और संजू देवी आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details