उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

त्रिवेणी संगम पर दिख रहा पूर्णिमा का नजारा, लोग लगा रहे आस्था की डुबकी

कुंभ मेला प्रयागराज के त्रिवेणी संगम पूर्णिमा के जैसे नजर आ रहा है. ऐसा ही कुछ नजारा कुंभ क्षेत्र में आज भी दिख रहा है. श्रद्धालुओं की टोली एक-एक कर कुंभ मेला क्षेत्र में पहुंच रही है.

By

Published : Feb 6, 2019, 1:25 PM IST

त्रिवेणी संगम

प्रयागराज: कुंभ मेला प्रयागराज के त्रिवेणी संगम पूर्णिमा के जैसे नजर आ रहे हैं. ऐसा ही कुछ नजारा कुंभ क्षेत्र में आज भी दिख रहा है. श्रद्धालुओं की टोली एक-एक कर कुंभ मेला क्षेत्र में पहुंच रही है. सुबह से ही श्रद्धालु संगम में आस्था की डुबकी लगा रहे हैं. संगम पहुंचने वाले प्रमुख मार्गों पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन ने वाहनों की भी छूट दे दी है.

देखें वीडियो.


मौनी अमावस्या से लेकर बसंत पंचमी के बीच समय का अंतराल कम होने से ज्यादातर श्रद्धालु अपने शिविर और अखाड़े में रुके हुए हैं. वे बसंत पंचमी का स्नान करके ही वापस जाते हैं. ऐसे में प्रतिदिन आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बराबर बनी हुई है, जिसके चलते त्रिवेणी संगम पर अद्भुत दृश्य नजर आ रहा है.


त्रिवेणी पहुंचने वाले सभी मार्गों पर श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ नजर आ रही है. हालांकि आज सुबह हल्की-हल्की बदरी और हवा के चलते ठंड से श्रद्धालु ठिठुरे नजर आए. सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में बने स्नान घाटों पर भीड़ सामान्य से थोड़ा अधिक नजर आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details