उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: दस वर्षीय बालिका की दुष्कर्म के बाद की गई हत्या का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त पर पहले से भी कई मामलों में मुकदमे दर्ज हैं. जघन्य अपराध के चलते आरोपी के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की जाएगी.

हत्या का खुलासा करते हुए एसएसपी अतुल शर्मा

By

Published : Mar 10, 2019, 9:40 PM IST

प्रयागराज :शंकरगढ़ थाना क्षेत्र में शनिवार को एक दस वर्षीय बालिका का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. जांच में पता चला कि बालिका की रेप करके हत्या कर दी गई थी. मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा भी पहुंचे और इस घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने का निर्देश दिया, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविवार को इस मामले का खुलासा किया. दुष्कर्म और हत्या करने वाला शंकरगढ़ थाना क्षेत्र का ही रहने वाला है.

दरअसल, बालिका अपने नाना के यहां रह कर पढ़ाई करती थी. वह सुबह नौ बजे स्कूल के लिए निकली थी लेकिन घर वापस नहीं आई. इसके बाद घर वालों ने बहुत तलाश की लेकिन कोई जानकारी नहीं हो पाई. दोपहर करीब साढ़े तीन बजे के करीब नाले में उसकी लाश मिली.

हत्या का खुलासा करते हुए एसएसपी अतुल शर्मा

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन करना शुरू किया. कुछ चश्मदीदों से सुराग मिला कि अजय उर्फ गोलू पुत्र बच्चू लाल बालिका के पीछे गया था. इस पर पुलिस ने छानबीन कर उसकी घेराबंदी की और उसको गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो पता चला कि उसने बच्ची के साथ रेप किया था. जब बच्ची ने घरवालों से बताने को कहा तो उसने बालिका के सिर में डंडे से प्रहार कर हत्या कर दी और उसका शव नाली में छोड़ कर फरार हो गया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त अजय उर्फ गोलू हेला पहले से भी कई मामलों में संलिप्त है और अलग-अलग मामलों में उसके ऊपर मुकदमे दर्ज हैं. उन्होंने कहा कि जघन्य अपराध के चलते अपराधी के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details