उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: अमित शाह से मिलने के बाद अखाड़ा परिषद का एलान, 4 मार्च को करेंगे अयोध्या कूच

अमित शाह के प्रयागराज में संतों से मुलाकात के बाद अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कहा कि अमित शाह से मंदिर निर्माण को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई. साथ ही उन्होंने कहा कि कुंभ समाप्त होने के बाद संतों की बैठक की जाएगी. उसके बाद सभी संत चार मार्च को अयोध्या कूच करेंगे.

By

Published : Feb 14, 2019, 8:31 AM IST

नरेंद्र गिरी

प्रयागराज: बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कुम्भ की दिव्यता और भव्यता देखने के लिए संगमनगरी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने संतों से भी मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कहा कि राम मंदिर का निर्माण अखाड़ा परिषद ही करेगा. उन्होंने कहा कि 04 मार्च को सभी अखाड़ों के संत, महात्मा बैठक करने के बाद अयोध्या कूच करेंगे.

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी का बयान.

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कहा कि अमित शाह से मंदिर निर्माण को लेकर कोई भी चर्चा नहीं हुई. उन्होंने कहा कि किसी भी साधु महत्माओं से उन्होंने इस मामले में कोई चर्चा नहीं की. अमित शाह ने बस यही कहा कि राम मंदिर का निर्माण होगा और बहुत जल्द होगा. अध्यक्ष ने कहा कि कुम्भ समाप्त होने के बाद ही अखाड़ा परिषद अपने स्तर पर मंदिर निर्माण को लेकर आगे बढ़ेगा. इसमें 13 अखाड़ों के नागा, साधु और संयासी एक साथ बैठक करेंगे और उसके बाद अयोध्या के लिए कूच करेंगे.
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कहा कि अब चुनाव नजदीक आ गया है. अब राम मंदिर का निर्माण कोई हलवा पूड़ी नहीं है कि तुरंत बन जाएगा. बीजेपी सरकार सबसे पहले शुरुआत तो करे. चुनाव के पहले दीवार बनाना शुरू करें नहीं तो राम मंदिर निर्माण को लेकर अखाड़ा परिसद के संत हर तरह से तैयार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details