उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुंभ पहुंचे पाकिस्तान के सांसद, बोले वर्ल्ड टाइगर बन सकता है भारत

By

Published : Feb 22, 2019, 10:59 PM IST

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान की सीमाओं पर तनाव के बावजूद भारत ने बड़प्पन दिखाते हुए प्रयागराज कुंभ में पाक के डेलीगेट को भी आमंत्रित किया है. कुंभ में पाकिस्तान की ओर से आए डेलीगेट डॉ. रमेश कुमार वाकवानी सिंधी हिन्दू काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं.

मीडिया से बात करते पाकिस्तानी सांसद डॉ रमेश कुमार वाकवानी.

प्रयागराज :पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तानकी सीमाओं पर तनाव के बावजूद भारत ने बड़प्पन दिखातेहुए प्रयागराज कुंभ में पाक के सांसदको भी आमंत्रित किया है. कुंभ में पाकिस्तान की ओर से आए सांसदडॉ रमेश कुमार वाकवानीसिंधी हिन्दू काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने कहा किवहसिंधी हिन्दू काउंसिल के अध्यक्ष और हिन्दू होने के नाते कुंभमें आएहैं न किपाकिस्तानी के रूप में आएहैं.

प्रयागराज कुंभ में में आए पाकिस्तानी सांसदडॉ रमेश कुमार वाकवानी ने कहा कि कुंभ मेले के माध्यम से पूरी दुनिया को पता चलेगा कि हमारा हिन्दुत्व धर्मकितना विशाल है. डॉ रमेश कुमार वाकवानी ने कहा कि वहसाल में दो बार हरिद्वार आते हैं और पहले भी कुंभ मेंआ चुके हैं, लेकिन इस बार भारत सरकार ने बुलाया हैइसलिए यह मेरे लिएखास मौका है.

मीडिया से बात करते पाकिस्तानी सांसद डॉ रमेश कुमार वाकवानी.

पाकिस्तानी सांसदडॉ रमेश कुमार वाकवानी ने कहा कि दोनों देशों के बीच अमन और शांतिका पैगाम भी उन्होंने दिया है.भारत की तारीफ करते हुए डॉ रमेश कुमार वाकवानी ने कहा कि भारत दुनिया की बड़ी इकोनॉमी बनने जा रहा है. उन्होंने कहा किइसी तरह अगर भारत आगे बढ़ता रहा तो आने वाले दिनों में इकोनॉमी के मामले में एशियन टाइगर नहीं बल्कि वर्ल्ड टाइगर भी बन सकता है.पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच उपजे तनाव को लेकर उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं किदोनों देशों के रिश्ते बेहतर बने. अब इल्जामलगने औरलगाने का दौर भी बंद होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details