उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की स्नातक परीक्षाएं 8 मार्च से, 30 जून तक आएगा परिणाम

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक रामेंद्र सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय की स्नातक स्तर की वार्षिक परीक्षाएं 8 मार्च से होंगी. इस बार स्नातक स्तर की परीक्षा में कुल 55 हजार के करीब छात्र परीक्षा देंगे. विश्वविद्यालय प्रशासन का दावा है कि सभी परीक्षाओं के परिणाम 30 जून तक घोषित कर दिए जाएंगे.

By

Published : Mar 6, 2019, 5:29 PM IST

इलाहाबाद विश्वविद्यालय

प्रयागराज : इलाहाबाद विश्वविद्यालय की स्नातक स्तर की वार्षिक परीक्षाएं 8 मार्च से होंगी. इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा संबंधी तैयारियां पूरी कर ली हैं. इस बार स्नातक स्तर की परीक्षा में कुल 55 हजार के करीब छात्र परीक्षा देंगे. इसमें बीए, बीएससी, बीकॉम और व्यवसाय स्तर के पाठ्यक्रम के छात्र शामिल होंगे. विश्वविद्यालय प्रशासन का दावा है कि सभी परीक्षाओं के परिणाम 30 जून तक घोषित कर दिए जाएंगे.

परीक्षा नियंत्रक रामेंद्र सिंह ने दी परीक्षा से जुड़ी जानकारी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक रामेंद्र सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय की परीक्षा 8 मार्च से हो रही है. इसमें स्नातक स्तर की बीए, बीएससी और बीकॉम के तीनों वर्षों की परीक्षाएं प्रथम और द्वितीय पाली में आयोजित होंगी. परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि इस बार स्नातक की परीक्षा में शामिल होने वाले फ्लाइंग स्कॉट में छात्रों को शामिल नहीं किया जाएगा.

इसके अलावा 15 अप्रैल से 15 मई के बीच विश्वविद्यालय उसके सभी महाविद्यालयों के परास्नातक संबंधी पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं आयोजित होंगी. इसमें सभी परास्नातक विषय शामिल हैं. रक्षा अध्ययन, सांख्यिकी, गणित, कंप्यूटर साइंस, मनोविज्ञान, फोटोग्राफी तथा विज्ञान से जुड़े विषयों के छात्रों को परीक्षा में केवल ए परीक्षा पुस्तिका ही दी जाएगी. परीक्षा नियंत्रक ने यह एडवाइजरी भी जारी की है कि परीक्षा में शामिल परीक्षक छात्रों के प्रति शालीन व्यवहार रखें. उनके साथ अमर्यादित ढंग से पेश आएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details