उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हेलीकॉप्टर क्रैश में मृत जनरल विपिन रावत को राष्ट्रवादी युवाओं व मंत्री पलटूराम ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Dec 9, 2021, 8:53 AM IST

Updated : Dec 9, 2021, 12:06 PM IST

सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद सीडीएस विपिन रावत समेत अन्य सभी लोगों की आत्मा की शांति के लिए अलीगढ़ में राष्ट्रवादी युवाओं ने कैंडल मार्च निकालकर दी श्रद्धांजलि. युवाओं ने जनरल विपिन रावत के नाम से एक चौक बनवाने व वीर सपूत को की भारत रत्न देने की मांग. अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने जनरल विपिन रावत की निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सशस्त्र बलों के लिए उनकी समर्पित और निस्वार्थ सेवा को हमेशा किया जाएगा याद.

जनरल विपिन रावत को राष्ट्रवादी युवाओं ने दी श्रद्धांजलि
जनरल विपिन रावत को राष्ट्रवादी युवाओं ने दी श्रद्धांजलि

अलीगढ़/बलरामपुरःतमिलनाडु में सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत सीडीएस विपिन रावत समेत अन्य सभी लोगों की आत्मा की शांति के लिए उत्तर प्रदेश अलीगढ़ के नौरंगाबाद में राष्ट्रवादी युवाओं ने कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी. युवाओं ने अलीगढ़ प्रशासन से मांग की है कि जनरल विपिन रावत के नाम से एक चौक बनाया जाए. वहीं केन्द्र सरकार से कहा है कि उनके परिवार को और उनको सच्चा सम्मान भारत रत्न देकर किया जाए. इस मौके पर युवाओं ने 2 मिनट का मौन धारण किया. इसके साथ ही सीडीएस की मौत पर यूपी सरकार के होमगार्ड और सैनिक कल्याण मंत्री पलटूराम ने गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा कि ये देश के लिए अपूरणीय क्षति है.


यह भी पढ़ें- अस्सी घाट पर गंगा आरती में जनरल बिपिन रावत को नम आंखों से दी गई श्रद्धांजलि..


राष्ट्रवादी युवा आदित्य सिंह ने कहा कि जनरल रावत ने अपने प्राणों को दांव पर लगाकर देश की रक्षा करने में तत्पर रहे हैं. आदित्य ने केंद्र सरकार से मांग की है कि उनके परिवार को सुविधा दी जाए और जनरल विपिन रावत को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए.

जनरल विपिन रावत को राष्ट्रवादी युवाओं ने दी श्रद्धांजलि
अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने जनरल विपिन रावत की निधन पर शोक व्यक्त किया है. प्रोफेसर मंसूर ने कहा कि जनरल रावत अनुकरणीय वीरता के साथ ही रणनीतिक योजना और इस के क्रियान्वयन में अजेय अंतर्दृष्टि के प्रतीक थे. सशस्त्र बलों के लिए उनकी समर्पित और निस्वार्थ सेवा को हमेशा याद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अलीगढ़ बिरादरी भारत के वीर सपूत विपिन रावत की मौत के शोक में देश के साथ है. उनका निधन देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है.

तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जाने गवाने वाले चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (CDS), उनकी धर्मपत्नी सहित सैन्य अधिकारियों की मौत पर यूपी सरकार के होमगार्ड और सैनिक कल्याण मंत्री पलटूराम ने गहरा दुख जताया है. सैनिक कल्याण मंत्री ने मटक सैनिकों व चीफ आफ डिफेंस स्टाफ के आकस्मिक मृत्यु को राष्ट्र के लिए एक अपूरणीय क्षति बताया और कहा कि इससे पूरे देश में मातम का माहौल है.

पलटूराम ने दुख जताते हुए कहा कि इस दर्दनाक दुर्घटना से पूरा देश स्तब्घ है और CDS सहित अन्य सैन्य अधिकारियों के निधन की सूचना से पूरे देश मे मातम का माहौल हो गया है. उन्होंने कहा कि CDS की आसमयिक निधन से देश को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है, जिसकी भरपाई आने वाले समय में संभव नहीं है. सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा कि रावत साहब ने सैनिक के रूप में देश की सुरक्षा को बहुत मजबूती प्रदान की. उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि CDS विपिन रावत और उनकी पत्नी सहित दुर्घटना में जान गंवाने वाले सैन्य अधिकारियों के परिवार को ईश्वर कष्ट सहने की शक्ति दे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 9, 2021, 12:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details