उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रेम प्रसंग विवाद में युवक ने AMU के हॉस्टल में की आत्महत्या

By

Published : Jul 22, 2021, 6:25 PM IST

यूपी के अलीगढ़ में स्थित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) में गुरुवार सुबह एक युवक ने खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि युवक ने प्रेम प्रसंग में विवाद होने पर यह कमद उठाया.

युवक ने हॉस्टल में की आत्महत्या.
युवक ने हॉस्टल में की आत्महत्या.

अलीगढ़:अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) के हॉस्टल में प्रेम प्रसंग में हुए विवाद के चलते एक युवक ने आत्महत्या कर ली. युवक न तो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का छात्र है और न ही कर्मचारी है, बल्कि इंजीनियरिंग छात्र के भाई के साथ वह सुलेमान हॉस्टल में आता-जाता था.

बताया जा रहा है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) के सुलेमान हॉस्टल के कश्मीरी हाउस के एक कमरे में पीलीभीत के युवक ने सुसाइड कर लिया. युवक एएमयू के छात्र के भाई के साथ हॉस्टल आता-जाता था और इसी का फायदा उठाकर वह बुधवार रात को हॉस्टल में चला आया. जानकारी के मुताबिक, युवक ने सुसाइड से पहले एक युवती को वीडियो कॉल किया था और जिसके बाद उसने परेशान होकर आत्महत्या का कदम उठाया.

युवक ने हॉस्टल में की आत्महत्या.


एएमयू के प्रो. वसीम अली ने बताया कि पीलीभीत के थाना बीसलपुर के गांव खांडीपुर निवासी अभिषेक एशियन कॉलेज में शिक्षक है. अभिषेक, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सिविल इंजीनियरिंग के छात्र हन्नान के भाई का दोस्त है. हन्नान सुलेमान हॉस्टल के कश्मीरी हाउस कमरा नंबर 100 में रहता है. वह हन्नान के भाई के साथ हॉस्टल में आता-जाता रहता था. हॉस्टल में अभिषेक 18 जुलाई को भी आया था, जिसके चलते सुलेमान हॉस्टल के कर्मचारियों से उसकी जान पहचान हो गई थी. वहीं, बकरीद के मौके पर हन्नान अपने घर बदायूं चला गया था. इस बीच अभिषेक हॉस्टल के कमरे में ठहरा हुआ था.


इसे भी पढ़ें-AMU में पढ़ चुके भाई-बहन के धर्मांतरण के तार उमर गौतम से तो नहीं जुड़े ?


बुधवार देर रात अभिषेक ने आगरा की एक युवती से वीडियो कॉल पर बात की थी, जिस दौरान उसने युवती से परेशान होकर आत्महत्या की बात कही थी. इसी बीच युवती ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कर्मचारी साकिब को फोन कर इसकी जानकारी दी. साकिब ने जब सुलेमान हॉस्टल के रजिस्टर में अभिषेक नाम का रिकॉर्ड देखा तो उसके नाम का कोई कमरा एलॉट नहीं था, लेकिन जब सुलेमान हॉस्टल के कमरा नम्बर 100 में जाकर देखा तो अभिषेक फंदे पर लटका हुआ था. घटना की जानकारी मिलने पर थाना सिविल लाइन पुलिस और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रो. वसीम मौके पर पहुंचे.

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, थाना सिविल लाइन क्षेत्राधिकारी श्वेताभ पाण्डे ने बताया कि एक युवती से बात करने के बाद युवक ने आत्महत्या की है. इस मामले में जानकारी जुटाई जा रही है. पुलिस अभिषेक के मोबाइल की जांच-पड़ताल कर रही है. जांच के आधार पर मामले में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-AMU महिला प्रोफेसर का कथित अश्लील वीडियो वायरल, मुकदमा दर्ज करने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details