उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यतीम बच्चों ने पेश किया कार्यक्रम, पूर्व उपराष्ट्रपति की पत्नी सलमा अंसारी का है स्कूल

By

Published : Feb 3, 2021, 9:27 PM IST

अलीगढ़ में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी के स्कूल में अनाथ बच्चों ने बुधवार को देश भक्ति से भरा कार्यक्रम पेश किया. सलमा अंसारी शमशाद मार्केट के पास मदरसा-ए-चाचा नेहरू स्कूल चलाती हैं.

यतीम बच्चों ने पेश किया कार्यक्रम, पूर्व उपराष्ट्रपति की पत्नी सलमा अंसारी का है स्कूल
यतीम बच्चों ने पेश किया कार्यक्रम, पूर्व उपराष्ट्रपति की पत्नी सलमा अंसारी का है स्कूल

अलीगढ़ः पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी के स्कूल में अनाथ बच्चों ने बुधवार को देश भक्ति से भरा कार्यक्रम प्रस्तुत किया. सलमा अंसारी शमशाद मार्केट के पास मदरसा-ए-चाचा नेहरू स्कूल चलाती हैं. इस स्कूल में अनाथ बच्चों को शिक्षा दी जाती है. वहीं एएमयू की स्थापना के सौ साल पूरे होने पर सर सैयद फाउंडेशन ने यतीम बच्चों के साथ सेलिब्रेट किया. इस कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के रूप में सलमा अंसारी को हिस्सा लेना था. लेकिन दिल्ली में किसानों के आंदोलन की वजह से रास्ता बंद होने की वजह से वे अलीगढ़ नहीं आ सकीं.

बच्चों ने पेश किया देशभक्ति का कार्यक्रम

यतीम बच्चे पा रहे शिक्षा

स्कूल के प्रिंसिपल डॉक्टर सैयद कलीम ने कहा कि बच्चों के भीतर ऐसी क्षमता पैदा करें कि वो भविष्य में आगे बढ़ सकें. उन्होंने कहा कि ये बच्चे अनाथ हैं. जिनको सलमा अंसारी ने वे सुविधायें दी हैं. जिसके जरिये बच्चे अपने भविष्य को साकार कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि बच्चे शिक्षा और स्पोर्ट्स के क्षेत्र में आगे बढ़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि बच्चों को ऐसी शिक्षा दी जाती है. जिससे समाज में सौहार्द का वातावरण बनें और एक दूसरे का सहयोग करें. यही स्कूल का मिशन है.

स्कूली बच्चों ने दिखाया टैलेंट

कार्यक्रम में बच्चों ने अपने टैलेंट को बखूबी दिखाया. कार्यक्रम आयोजक नावेद आलम ने बताया कि बच्चों में बहुत जोश है, और उन्होंने देश-भक्ति की खूबसूरत प्रस्तुति दी है. उन्होंने बताया कि ये बच्चे यतीम हैं. जो स्कूल में शिक्षा पा रहे हैं. इस तरह के सोशल कामों को करते रहना चाहिए. जिससे अनाथ बच्चे शिक्षा से वंचित न रहें और हमारे देश की संस्कृति और संस्कार को भी जान सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details