उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गणतंत्र दिवस पर महिला किसान निकालेंगी ट्रैक्टर रैली

26 जनवरी को अलीगढ़ जनपद से हजारों महिला किसान ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली परेड में शामिल होंगी. इसके लिए उन्होंने मंगलवार को टैक्टर चलाकर गणतंत्र दिवस की परेड का पूर्वाभ्यास किया.

By

Published : Jan 20, 2021, 1:39 PM IST

ट्रैक्टर परेड को लेकर महिला किसानों ने किया पूर्वाभ्यास.
ट्रैक्टर परेड को लेकर महिला किसानों ने किया पूर्वाभ्यास.

अलीगढ़ : तीनों कृषि कानून के विरोध में गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड को लेकर महिला किसान एकजुट हो रही हैं. मंगलवार को कृषि कानून को वापस लेने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही ट्रैक्टर चलाकर गणतंत्र दिवस की परेड का पूर्वाभ्यास किया.

ट्रैक्टर परेड को लेकर महिला किसानों ने किया पूर्वाभ्यास.

किसान आंदोलन का किया समर्थन

किसान मजदूर सभा की जिलाध्यक्ष कमलेश यादव के नेतृत्व में कई महिला किसान एकजुट हुईं. इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली की तरह जिले में भी महिलाएं ट्रैक्टर चलाकर किसान परेड का संचालन करेंगी. महिलाएं भी किसानों के साथ डटकर खड़ी हैं. इग्लास और गोंडा के किसानों ने दिल्ली में किसान आंदोलन का खुला समर्थन किया. जिसमें सैकड़ों किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर गोंडा, गोरई, बेसवां, इगलास, हस्तपुर से गुजरते हुए कृषि कानून को वापस लेने की मांग की. इस दौरान भारतीय किसान यूनियन, भारतीय किसान सभा व समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता शामिल रहे.

26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च के लिए रिहर्सल

अलीगढ़ के पूर्व सांसद चौधरी विजेंद्र सिंह ने ट्रैक्टर चलाते किसानों का फूल-माला पहनाकर समर्थन किया. उन्होंने कहा कि कृषि कानून को वापस लेने के लिए 50 दिनों से दिल्ली में किसान आंदोलन कर रहे हैं. लोग खुले आसमान के नीचे बैठने को मजबूर हैं. सरकार को हठधर्मिता छोड़कर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details