उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बेटी पैदा होने पर सिपाही ने रहना किया मुश्किल, पीड़िता पहुंची SSP ऑफिस

अलीगढ़ जिले में यूपी पुलिस के एक बेरहम सिपाही का चेहरा सामने आया है. शुक्रवार को एक विवाहिता अपने पति की शिकायत लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंची. विवाहिता ने बताया कि उसका पति बेटी होने पर घर से जाने की बात करता है.

By

Published : Nov 20, 2020, 5:23 PM IST

पीड़िता
पीड़िता

अलीगढ़: बेटी पैदा होने पर एक सिपाही ने पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया. आरोप है कि पत्नी को कई दिन तक भूखा-प्यासा रखता था. पीड़ित महिला 4 माह की बच्ची के साथ शुक्रवार को एसएसपी कार्यालय पहुंची. एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के बाद मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है. आरोपी सिपाही थाना क्वार्सी के ईशनपुर चौकी पर तैनात है.

पीड़िता पहुंची एसएसपी कार्यालय.

लड़की पैदा होने पर मारपीट
बताया जा रहा है कि राजस्थान के धौलपुर की रहने वाली साधना (24) की शादी लगभग 2 वर्ष पहले अलीगढ़ में तैनात नीरज नाम के पुलिसकर्मी निवासी गौतम नगर देवरी रोड आगरा से हुई थी. इसकी शिकायत लेकर शुक्रवार को पीड़िता अपने मायके वालों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंची. पीड़ित साधना का आरोप है कि ससुराल वाले मारपीट करते हैं. बेटी पैदा हुई तो उसकी वजह से बोलते हैं लड़का क्यों नहीं हुआ.

पीड़िता ने बताया कि मेरे घर वालों ने शादी में 16 लाख रुपये लगाया था, फिर भी ससुराल वाले बोलते हैं कि शादी में कुछ भी नहीं दिया. अब दो लाख रुपये और एक गाड़ी की अतिरिक्त मांग कर रहे हैं. आज हम लोग एसएसपी साहब से मिलने आए उन्होंने मुकदमा दर्ज करने की बात कही है.

2 लाख और चार पहिया की मांग
पीड़िता के भाई हरेंद्र ने बताया कि हमने अपनी बहन की शादी कांस्टेबल नीरज कुमार से की थी. करीब 16 लाख रुपये शादी में लगाया था. उसके बाद भी लगातार दहेज की डिमांड करते हैं. दो लाख रुपये नकद और एक चार पहिया वाहन की मांग कर रहे हैं. बहन के साथ 2 साल से लगातार मारपीट करते हुए आ रहे हैं. जिसकी हमने दो बार पंचायत भी की थी, लेकिन फिर भी नहीं माने. आज हम एसएससी साहब के पास आए. उन्होंने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं. बहन को 4 माह पहले बच्ची पैदा हुई थी. इसको लेकर मायके जाने के लिए कहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details