उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: दहेज लोभियों ने विवाहिता का गला रेता, आरोपी ससुर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में ससुराल वालों पर विवाहिता का गला रेत कर हत्या का प्रयास करने का आरोप लगा है. पीड़िता के परिजनों के मुताबिक, ससुराल वाले काफी दिनों से दहेज को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित किया करते थे. मामले में पुलिस ने आरोपी ससुर को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Oct 3, 2020, 12:29 PM IST

आरोपी ससुर गिरफ्तार
आरोपी ससुर गिरफ्तार

अलीगढ़: जिले के थाना टप्पल इलाके के गांव नागल खुर्द में दहेज लोभियों ने विवाहिता की गला रेत दिया. गंभीर रूप से घायल पीड़िता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया. मायके पक्ष ने ससुराल वालों पर पीटने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि 25 लाख रुपये दहेज में नहीं देने पर उनकी बेटी को जान से मारने की कोशिश की गई. मामले में पुलिस ने आरोपी ससुर को गिरफ्तार किया है.

मामला अलीगढ़ जिले के टप्पल थाना क्षेत्र का है. दो साल पहले बेबी की शादी नागल खुर्द निवासी विजय से हुई थी. मायके पक्ष के अनुसार, शादी में 20 लाख रुपये खर्च किए गए, बावजूद इसके ससुराल वाले दहेज की मांग करते थे. कम दहेज को लेकर ससुराल वाले आए दिन बेबी को प्रताड़ित करते थे.

शुक्रवार को बेबी के भाई के पास नागल खुर्द निवासी एक व्यक्ति ने फोन किया और बेबी की स्थिति के बारे में जानकारी दी. पीड़िता का भाई पुलिस लेकर ससुराल पहुंचा था, जहां पीड़िता की स्थिति गंभीर थी. गंभीर स्थिति में पीड़िता को जेएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया.

मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का प्रयास करने का आरोप लगाया है. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी ससुर को गिरफ्तार कर लिया. ससुर रमेश एअर फोर्स से रिटायर है. फिलहाल पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है. मेडिकल कॉलेज में उसका इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details