उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ससुराल में रहने के लिए हाईकोर्ट से आदेश लेकर पहुंची पत्नी, ससुराल वाले फरार

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक हिंदू महिला ने अपने मुस्लिम पति के साथ रहने के लिए हाईकोर्ट में अपील की थी. हाईकोर्ट से साथ में रहने की इजाजत मिलने के बाद महिला के ससुराल वाले घर में ताला लगाकर फरार हो गए हैं. युवती ने पुलिस से घर में एंट्री कराने की गुहार लगाई है.

By

Published : Sep 28, 2021, 9:46 PM IST

ससुराल में रहने के लिए हाईकोर्ट से आदेश लेकर पहुंची पत्नी
ससुराल में रहने के लिए हाईकोर्ट से आदेश लेकर पहुंची पत्नी

अलीगढ़: जिले के थाना क्वार्सी इलाके के धोहर्रा माफी में लखनऊ निवासी युवती ने घंटों तक ससुराल में रहने के लिए हंगामा किया. युवती ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी घर में ससुराल के लोग नहीं घुसने दे रहे हैं और ताला लगाकर गायब हैं. युवती ने घंटों ससुराल के बाहर हंगामा किया. बता दें कि युवती ने डेढ़ साल पहले मुस्लिम युवक से लव मैरिज की थी.

डेढ़ साल पहले गुंजन ने अबू आमिर अंसारी से लखनऊ में लव मैरिज की थी. गुंजन गुप्ता ने बताया कि पति अबू आमिर अंसारी डेढ साल बाद यानि तीन महीने पहले उसे छोड़कर फरार हो गया. ससुर और पति के बीच में आपसी अंडरस्टैडिंग है. उसके बाद ससुराल में रहने के लिए गुंजन ने हाईकोर्ट में अपील की थी. जिस पर हाईकोर्ट ने गुंजन को ससुराल में रहने की इजाजत दी थी. गुंजन गुप्ता थाना क्वार्सी के दोहर्रा माफी स्थित हबीबा हाउस अपने ससुराल पहुंच गई. लेकिन कोर्ट के निर्णय आने के बाद अबू आमिर अंसारी और उनका परिवार घर के गेट पर ताला लगाकर फरार हो गया. गुंजन गुप्ता ने बताया कि ताला बाद में लगाया गया है और घर के अंदर महिलाएं छिपी है. गुंजन गुप्ता ने पुलिस से ताला तोड़ने की गुहार भी लगाई. इस मामले में गुंजन के ससुर का कहना है कि उन्होंने बेटे को प्रॉपर्टी से बेदखल कर रखा है.

ससुराल में रहने के लिए हाईकोर्ट से आदेश लेकर पहुंची पत्नी
गुंजन ने बताया कि हमारी शादी 14 जून 2020 को हुई थी. गुंजन ने अलीगढ़ आने पर अपना हाईकोर्ट का आर्डर एसएसपी को दिया है. थाने में ऑर्डर को जमा किया है, लेकिन पति और ससुराल पक्ष कोर्ट के आर्डर को मान नहीं रहा हैं. गुंजन घर के बाहर सामान रख कर बैठ गई है और थाना क्वार्सी पुलिस से एंट्री कराने की गुहार लगाई है.

इस दौरान महिला पुलिस घर की घंटी बजाती रही लेकिन, घर से कोई नहीं निकला. थाना क्वार्सी प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि युवती का पति से विवाद चल रहा है और इसमें न्याय संगत कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details