उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इगलास सीट की बूथ संख्या 201 पर दोपहर 2 बजे तक नहीं पड़े वोट

उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. वहीं अलीगढ़ की इगलास विधानसभा सीट की बूथ संख्या 201 पर ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया. मिली सूचना पर पहुंचे प्रशासन के अधिकारियों ने किसी तरह समझा- बुझाकर ग्रामीणों को मतदान के लिए राजी किया.

ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार.

By

Published : Oct 21, 2019, 2:53 PM IST

अलीगढ़: इगलास सुरक्षित विधानसभा सीट पर मतदान हो रहा है. वहीं दौकोली गांव के प्राथमिक विद्यालय पर बने बूथ संख्या 201 पर दोपहर दो बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा. दरअसल विकास कार्य न होने के साथ ही आवारा पशुओं द्वारा खड़ी फसल को नुकसान पहुंचाने को लेकर ग्रामीण मतदान का विरोध करते नजर आए. ग्रामीणों को मनाने पहुंचे एसडीएम समेत कई आलाधिकारियों ने काफी मशक्कत के बाद किसी तरह ग्रामीणों को मतदान के लिए राजी किया, जिसके बाद जाकर मतदान शुरू हो सका.

ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार.

स्थानीय महिला राजकुमारी ने बताया कि कोई महिला मतदान करने के लिए नहीं गई, क्योंकि हमारे गांव में कोई विकास नहीं हो रहा है. गलियों और नालियों में कीचड़ है, नाले का पुल टूटा हुआ है. ग्रामीणों की शिकायत है कि आवारा सांड और गाय घूमते रहते हैं, जो फसलों का भी बहुत नुकसान करते हैं.

इसे भी पढ़ें-इगलास उपचुनाव: चुनाव बहिष्कार करने पर अड़े ग्रामीणों को मनाने पहुंचे डीएम

वहीं गांव के ही किसान रामकिशन ने बताया कि गांव में कई समस्याएं हैं, जिन्हें समझाने के लिए प्रशासन और नेताओं से कुछ कहना है. उन्होंने बताया कि डीएम साहब आए थे, उन्हें अपनी समस्याएं भी बताई. इसके बाद उन्होंने आश्वासन भी दिया है.

ग्रामीणों को मनाने पहुंचे एसडीएम रंजीत सिंह ने बताया कि इगलास विधानसभा की बूथ नंबर 201 पर लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. इनकी कुछ मांगे हैं, जिसको लेकर उन्होंने बहिष्कार किया है. ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मतदान शुरू करा दिया गया है. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत है कि यहां के सांसद और विधायक क्षेत्र के विकास की तरफ ध्यान नहीं देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details