उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: ग्राम प्रहरी सम्मेलन का आयोजन, जिले भर से चौकीदार हुए सम्मिलित

अलीगढ़ के नुमाइश मैदान के कृष्णांजलि सभागार में प्रहरी (चौकीदार) सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस सम्मेलन में जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह सहित एसएसपी आकाश कुलहरी भी मौजूद रहे. इस दौरान जिला प्रशासन की तरफ से जनपद भर से आए सभी ग्राम प्रहरीयों को कंबल दिए गए.

By

Published : Jan 16, 2020, 4:42 AM IST

etv bharat
अलीगढ़ में ग्राम प्रहरी सम्मेलन का आयोजन

अलीगढ़:जिले में पुलिस-प्रशासन की तरफ से जनपद भर से आए ग्राम प्रहरियों (चौकीदार) का नुमाइश मैदान के कृष्णांजलि सभागार में सम्मेलन हुआ. एसएसपी आकाश कुलहरी ने उन्हें भरोसा दिलाया कि चौकीदारों से थाने में बेगारी करने वाले थानेदारों की शिकायत मिलने पर 24 घंटे के अंदर उन्हें सस्पेंड किया जाएगा. वहीं जिला प्रशासन की तरफ से जनपद भर से आए सभी ग्राम प्रहरीयों को कंबल दिए गए.

अलीगढ़ में ग्राम प्रहरी सम्मेलन का आयोजन.

चौकीदार प्रेमपाल सिंह ने बताया कि डीएम चंद्रभूषण सिंह और एसएसपी आकाश कुलहिर ने सारी सूचनाएं बताई हैं. साथ ही साथ हमारे लिए यह जानकारी दी है कि आप गांव के चौकीदार नहीं प्रहरी हो. हालांकि चौकीदार प्रेमपाल सिंह ने यह भी बताया कि थाने में हमसे झाड़ू-पोछा करवाया जाता है.

चौकीदार प्रेमपाल सिंह ने बताया कि ज्यादातर पेड़-पौधों में पानी लगाना, घास काटना, साइकिल-मोटरसाइकिल इधर से उधर रखने का काम हम लोगों से कराया जाता है, जबकि हमारा मुख्य काम है गांव की सूचना देना, गांव में कोई किरायेदार स्मगलर तो नहीं रह रहा है. ऐसी तमाम खबरें देने का काम हम लोग करते हैं. एसएसपी आकाश कुलहरि ने हमको भरोसा दिया है कि जो भी चौकीदारों से ऐसे कार्य करवाएगा उसको हम सस्पेंड कर देंगे.

जिले भर के सारे चौकीदारों को यहां बुलाया गया और उनसे सीधे बात की गई. उनकी समस्याएं हैं, जो हमारे स्तर से निपटनी है, उनको भी दूर करेंगे और जो शासन स्तर से हैं उसको शासन के संज्ञान में लाएंगे. प्रशासन स्तर से जो सहयोग हो सकता है वह किया जाएगा.
-चंद्रभूषण सिंह, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details