उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जल्द रुपये कमाने के लिए लूटी थी कार, दो शातिर गिरफ्तार

अलीगढ़ पुलिस ने दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है, जबकि इनका एक साथी फरार है. पुलिस ने दोनों के पास से लूट का सामान बरामद किया है. यह जल्द धनी बनने के चक्कर में वारदात को अंजाम देते थे.

By

Published : Apr 27, 2021, 1:09 AM IST

दो लुटेरे गिरफ्तार
दो लुटेरे गिरफ्तार

अलीगढ़: जल्द रुपये कमाने के चक्कर में तीन दोस्तों ने कार लूट को अंजाम दिया था. पुलिस ने दोनों लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इनके कब्जे से एक कार, दो तमंचा, कारतूस बरामद किया है. हालांकि अभी तीसरा आरोपी फरार है. घटना थाना खैर इलाके के अमरगढ़ी की पुलिया के पास की है.

जानें पूरा मामला
एटा के थाना क्षेत्र अवागढ़ गांव खेड़ा के रहने वाले तीन दोस्त जल्द अमीर बनना चाहते थे. तीनों दोस्तों ने जल्दी रुपये कमाने की योजना बनाई. इसमें अमित, राजा और शिवम ने कार लूट की योजना बनाकर घटना को अंजाम दिया. योजना के तहत पहले 6 अप्रैल को इन तीनों ने एक गाड़ी आईएसबीटी आगरा से दिल्ली जाने के लिए तैयार की लेकिन, रास्ते में पुलिस की गाड़ी के कई जगह चेकिंग करने के कारण लूट नहीं कर पाए. उसके बाद उसी रात को दिल्ली से लूटने के इरादे से तीनों आगरा पहुंचे. रास्ते में पेट्रोल डलवाने के लिए ड्राइवर ने पैसे मांगे तो उनमें विवाद हो गया. पास ही पुलिस की डायल 112 गाड़ी खड़ी थी, जिसने इनके बीच मामला सुलझार ड्राइवर को 4500 रुपये दिलाए. उस दिन भी ये लूट की घटना को अंजाम नहीं दे पाए. 10 अप्रैल को तीनों लूट करने में सफल हो गए. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर राजा और अमित को गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीसरा साथी शिवम फरार हो गया.

स्विफ्ट गाड़ी बरामद
पुलिस ने बताया कि इनका पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है. स्विफ्ट गाड़ी को पुलिस ने बरामद किया है. स्विफ्ट गाड़ी को आगरा से दिल्ली जाने के लिए तीनों ने तय किया था और मथुरा में उन्होंने लूट की घटना को अंजाम दिया था. इनके कब्जे से पुलिस ने स्विफ्ट गाड़ी, दो तमंचा, कारतूस, 1050 रुपये, आधार कार्ड, दो एटीएम कार्ड बरामद किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details