उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 26, 2022, 2:25 PM IST

ETV Bharat / state

अलीगढ़: फेरों से पहले दूल्हे की खुली पोल, दुल्हन ने शादी से किया इनकार

अलीगढ़ के थाना इगलास क्षेत्र के एक गांव में फेरों से पहले ही दूल्हे की पोल खुल गई. शादी के चंद घंटे पहले ही लड़की पक्ष को दूल्हे की दिव्यांगता के बारे में पता चल गया. सच्चाई सामने आने के बाद दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया.

etv bharat
फेरों से पहले दूल्हे की खुली पोल

अलीगढ़:जिले के इगलास क्षेत्र में दूल्हे को दिव्यांगता छुपाकर शादी करना महंगा पड़ गया. दूल्हे की सच्चाई जानकर दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया. बारात को भी बिना दावत के घर लौटना पड़ा. वहीं, यह मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया. इस बीच पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने की भी कोशिश की, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली. सोमवार देर शाम पंचायत के जरिए दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ और दूल्हे को खाली हाथ घर लौटना पड़ा. उधर, दुल्हन की शादी पास के ही गांव के युवक से करा दी गई.

यह पूरा मामला थाना इगलास क्षेत्र के एक गांव का है. इगलास क्षेत्र की रहने वाली युवती की शादी मथुरा क्षेत्र के गांव से तय हुई थी. दुल्हन की तरफ से जब लड़के को देखने गए तो उसके पैर में प्लास्टर बंधा था. लड़के वालों ने बताया कि दुर्घटना में लड़के की हड्डी में फैक्चर हो गया है. हालांकि, लड़की पक्ष को इस बात पर विश्वास भी हो गया था. शादी का दिन तय हो गया. दुल्हन के घर पर बारात आई हुई थी. वहीं, बारात की आवभगत में दुल्हन पक्ष जुटा हुआ था. दावत की तैयारी चल रही थी. इस बीच दूल्हे को लंगड़ाते हुए देखा गया. इस बारे में लड़की वालों ने लड़के वाले से पूछताछ की, जिसके बाद पता चला कि दूल्हा दिव्यांग है.

यह भी पढ़ें:प्रदेश भर में हटेंगे धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकर, योगी सरकार ने दिए सख्त आदेश

दिव्यांगता की बात जानकार लड़की पक्ष के लोग भड़क गए. वहीं, जब दुल्हन को इस बात की जानकारी हुई तो उसने शादी करने से इनकार कर दिया. इसके बाद विवाद और बढ़ गया. बारात बिना दावत खाए लौट गई. वहीं, सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और वहां से दूल्हे को थाने ले आई. इस बीच दोनों पक्षों के बीच सुलहनामा चलता रहा, लेकिन बात नहीं बनी. वहीं, सोमवार को पंचायत के बाद दोनों पक्षों में सुलह हुई और दूल्हे को खाली हाथ लौटना पड़ा. लड़की पक्ष के खर्च की भरपाई दूल्हे पक्ष ने की. इस बीच दुल्हन की शादी अन्य युवक से कर दी गई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details