उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़ : सीएम योगी के बयान पर AMU के छात्रों ने जताई आपत्ति

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में 15 दिसंबर को हुई हिंसा को लेकर, विधानसभा में दिए सीएम योगी के बयान पर विश्वविद्यालय के छात्रों ने आपत्ति जताई है. AMU के छात्रों का कहा कि, मुख्यमंत्री को इस प्रकार का बयान नहीं देना चाहिए.

By

Published : Feb 20, 2020, 12:35 PM IST

etv bharat
Aसीएम योगी के बयान पर AMU के छात्रों ने जताई आपत्ति

अलीगढ़ :अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) हिंसा को लेकर विधानसभा में दिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बयान पर यहां के छात्रों ने आपत्ति जताई है. छात्रों का कहना है कि, मुख्यमंत्री जी को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए. छात्रों का कहा कि, यह देश के सबसे बड़े प्रदेश के मुख्यमंत्री का बयान है. जिन्हें सच्चाई तक पता नहीं है कि, आखिर उस दिन क्या हुआ था.

सीएम योगी के बयान पर AMU के छात्रों ने जताई आपत्ति

दरअसल, AMU में हुए बवाल पर मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा था कि, 15 दिसंबर को लगभग 15 हजार छात्र अलीगढ़ को जलाने की बात कर रहे थे. खबर मिलते ही तुरंत हमने जिले के अधिकारियों को आदेश दिया. डीआईजी को चोट लगी पुलिस कर्मी घायल हुए. छात्रों ने पहले पत्थर फेंका, फिर पेट्रोल बम फेंके गए, अवैध असलहों से हमला किया. बावजूद इसके पुलिस कैंपस के अंदर नहीं गई. जबतक कुलपति ने लिखित रूप से फोर्स को अंदर नहीं बुलाया.

सीएम योगी के बयान को लेकर छात्रों ने जताई नाराजगी
एएमयू के छात्र फैजुल का कहना है कि, जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री को गलत फीडबैक दिया है. मुख्यमंत्री को सच्चाई की तह में जाना चाहिए. 15 दिसम्बर की घटना में छात्र ही ज्यादा घायल हुए हैं. एनएचआरसी की रिपोर्ट में सच्चाई सामने आ जाएगी. फैजुल ने कहा कि, इस तरह का बयान एक मुख्यमंत्री का नहीं होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details