उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Aligarh Stone Pelting Incident: अलीगढ़ में चिकन खरीदने को लेकर दो पक्षों में मारपीट और पथराव, कई घायल

By

Published : Jan 17, 2023, 6:19 AM IST

Updated : Jan 17, 2023, 3:43 PM IST

अलीगढ़ में दो पक्षों के बीच पथराव होने से कई लोग घायल हो गए. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. फिलहाल इलाके में शांति व्यवस्था बनी हुई है.

अलीगढ़
अलीगढ़

अलीगढ़ में दो पक्षों में पथराव होने पर मौक पर पहुंचे आलाधिकारी

अलीगढ़: शहर के सासनी गेट थाना क्षेत्र के सराय सुल्तानी इलाके में सोमवार देर रात दो पक्षों के बीच चिकन खरीदने को लेकर दुकानदार और ग्राहकों के बीच जमकर मारपीट व पथराव हो गया. इस दौरान कई लोग घायल हो गए. सभी को जिला अस्पताल भिजवाया गया. सूचना पर एसएसपी और डीएम मौके पर पहुंच गए. पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी है. इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है.

घटना के बारे में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि सासनी गेट थाना अंतर्गत सराय सुल्तानी इलाके में दो पक्षों में झगड़े की सूचना मिली थी. इस पर वे और जिला अधिकारी मौके पर पहुंचे. फोर्स को भी भेजा गया. मौके पर पूरी शांति है. कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है. लेकिन, वह सभी खतरे से बाहर हैं. उनके नाम पते नोट किए गए हैं. जो भी तहरीर प्राप्त होगी, उस पर वैधानिक कार्यवाही करने के लिए सभी को आश्वस्त किया गया है. बताया जा रहा है कि अंकित वार्ष्णेय को उसके दोस्तों ने सराय सुल्तानी पर चिकन की दुकान पर बुलाया था. उसी दौरान चिकेन खरीदने को लेकर दुकानदार से विवाद हो गया. इसके बाद इलाके में दो पक्षों के बीच जबरदस्त पथराव हो गया.

डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि झगड़े की सूचना मिली थी. यहां पर मीट की दुकान पर कुछ लड़के परचेज करने के लिए आए हुए थे. उसको लेकर कहासुनी हुई है. उस दौरान थोड़ा सा पथराव भी हुआ है. घटना की जानकारी की जा रही है. कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं. उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. अभी लोगों को समझाया बुझाया गया है. फिलहाल, शांति बनी हुई है. 2 बच्चों को पत्थर लगे हैं. उन्होंने कहा कि यह आपस में दुकानदार और ग्राहक के बीच में कहासुनी का झगड़ा है. लेकिन, दुकानदार एक समुदाय से है और ग्राहक दूसरे समुदाय से हैं तो उस नजरिए से पूरे प्रकरण को देखा जा रहा है. पुलिस फोर्स और मजिस्ट्रेट मौके पर मौजूद हैं. आगे क्या-क्या तथ्य निकलकर आ रहे हैं, उसके अनुसार कार्रवाई होगी.

घटना स्थल पर तैनात फोर्स.

डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि यहां पर दो पक्षों के बीच में पुलिस को आपस में झगड़ा होने की सूचना मिली थी. इस पर तत्काल प्रशासनिक अधिकारी सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. यहां पर माहौल को नियंत्रित किया गया है. जिन लोगों को चोट लगी है उनको हॉस्पिटल भिजवा दिया गया है. पुलिस यहां पर सभी जगह गश्त कर रही है. इस इलाके में सेक्टर प्रणाली भी लागू कर दी गई है. अभी इस मामले में तहरीर नहीं आई है. तहरीर प्राप्त होते ही कार्रवाई की जाएगी. जो भी शख्स सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने का प्रयास करेगा, उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. जानकारी के अनुसार 2 लोग घायल हुए हैं, जिन को हल्की चोटें आई हैं.

सेक्टर स्कीम लागूः अपर जिलाधिकारी मीनू राणा ने बताया कि रात को ही यहां पर सेक्टर स्कीम लागू कर दी गई है. जिसमें मजिस्ट्रेट तैनात है 24 घण्टे के लिए,पुलिस भी भारी मात्रा में लगाई हुई है. शांति व्यवस्था यहां पर बनी हुई है. घटना के संबंध में रात को ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और इसमें कार्रवाई की जा रही है. दो लोगों का आपसी खाने को लेकर के विवाद हुआ था जो कि बढ़ता चला गया, जिसमें बाद में पथराव भी हुआ था जो कि समय रहते ही नियंत्रण कर लिया गया. पुलिस और मजिस्ट्रेट मौके पर आ गए थे अब शांति व्यवस्था कायम है.

ड्रोन कैमरों से की जा रही निगरानीःवहीं, मंगलवार को एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि मौके पर पूर्ण शांति है. गांधी पार्क और सासनी गेट बॉर्डर पर कुछ दुकानें हैं, जहां पर कुछ युवकों की दुकानदार से अनबन हुई थी. जिसके बाद दुकानदार पर मारपीट का आरोप लगाया गया था. इसके साथ ही पथराव हुआ था. उन्होंने बताया कि तत्काल शांति बहाल करते हुए फ्लैग मार्च किया गया. इसके अलावा पुलिस पिकेट ने तत्काल इलाके को नियंत्रण में लिया. मौके पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है. ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है. एफआईआर के आधार पर 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. एसएसपी ने कहा कि जिन लोगों ने भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ किया है. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. जिन दुकानों से संबंधित शिकायतें हैं, उसके संबंध में संबंधित विभाग से वार्ता की जा रही है और उसकी हिस्ट्री निकाल कर कार्रवाई प्रचलित की जा रही है.

यह भी पढ़ें:Rampur News : बाबा को जल साधना करने से रामपुर पुलिस ने रोका तो किया हंगामा, बोले-मेरे साथ की गई मारपीट



Last Updated : Jan 17, 2023, 3:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details