उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 30, 2022, 2:37 PM IST

ETV Bharat / state

अलीगढ़ के प्राचीन मंदिर से ताला तोड़कर मूर्ति और घंटे चोरी, आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा

अलीगढ़ के प्राचीन मंदिर से ताला तोड़कर मूर्ति और घंटे चोरी हो गए. इससे आक्रोशित लोगों ने हंगामा करते हुए रोड पर जाम लगा दिया.

etv bharat
etv bharat

अलीगढ़:थाना कोतवाली के नगला आशिक अली में प्राचीन चामुंडा मंदिर से अष्ट धातु की मूर्ति और घंटे चोरी हो गए. इससे आक्रोशित लोगों ने रविवार को रोड पर जाम (Statue and hours stolen in Aligarh temple) लगा दिया.

पुलिस ने आक्रोशित लोगों को शांत करने की कोशिश की है. पुलिस ने नई मूर्ति और घंटे लगवाने का आश्वासन भी दिया है. वहीं, अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अलीगढ़ के मंदिरों में मूर्ति और घंटा चोरी होने की घटनाएं रुक नहीं रही है. रविवार को नगला आशिक अली की मां चामुंडा मंदिर में सुबह जब पूजा करने के लिए लोग पहुंचे, तो गेट का ताला टूटा हुआ मिला और मूर्ति, घंटा चोरी हो गया. बताया जा रहा है कि मंदिर में दो मूर्तियां दुर्गा मां की करीब 60 किलो की थी. वहीं, 15 किलो के घंटे भी गायब मिले. चोरी की घटना से स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और भुजपुरा रोड पर जाम लगा दिया.

जानकारी देते पुजारी और स्थानीय

पढ़ें-पत्नी-सास को जिंदा जलाने वाले शख्स ने कबूला गुनाह, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप!

स्थानीय निवासी सुनील पाराशर ने बताया कि मंदिर से मूर्ति और घंटे चोरी हो गए हैं. लोगों ने आरोपियों को पकड़कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं, मंदिर के पुजारी पूरन सिंह ने बताया कि मंदिर की दो मूर्ति और 3 घंटे गायब हो गए है. पुलिस प्रशासन ने नई मूर्ति लगाने और घंटा लगाने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया है. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का भरोसा दिया है.

पढ़ें-छठ पूजा को लेकर किया गया रूट डायवर्जन, जानें किस रूट पर नहीं चलेंगे वाहन

ABOUT THE AUTHOR

...view details