उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिसकर्मियों की समस्या का होगा समाधान, SSP ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

By

Published : Apr 24, 2021, 2:10 PM IST

अलीगढ़ के एसएसपी कलानिथि नैथानी ने पुलिसकर्मियों की शिकायत के निस्तारण के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. एसएसपी ने कहा कि समस्या के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

जारी किया हेल्पलाइन नंबर
जारी किया हेल्पलाइन नंबर

अलीगढ़: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने जनपद के समस्त पुलिसकर्मियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. अब पुलिसकर्मी हेल्पलाइन नंबर (05712703110) पर अपनी समस्याओं को दर्ज करा सकते हैं. पुलिसकर्मी की समस्या व उसके निस्तारण की प्रक्रिया पर पुलिस अधीक्षक खुद नजर रखेंगे. समस्या निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर भी कार्रवाई की जाएगी.

पुलिसकर्मियों की शिकायत के लिए जारी नंबर.

पुलिस के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

पुलिसकर्मी अपनी समस्या महीने में एक बार होने वाली मासिक अपराध गोष्ठी व सम्मेलन में ही रखते थे. इसके लिए एक माह का इंतजार करना पडता था. इसके साथ ही उन्हें अपनी समस्या के निस्तारण के लिए लिपिकों के सीट का चक्कर लगाना पड़ता था. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इस समस्या के निस्तारण के लिए जनपद में एक अलग से हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. एसएसपी नैथानी ने बताया कि सभी थाना चौकी एवं विभिन्न कार्यालयों, शाखाओं में नियुक्त समस्त पुलिसकर्मियों को विभागीय समस्याएं जैसे पेंशन, आवास, भत्तों के भुगतान आदि के त्वरित निराकरण के लिए हेल्पलाइन नंबर (05712703110) संचालित कराया जा रहा है. यह हेल्पलाइन नंबर 24 घंटे सक्रिय रहेगा. इस पर पुलिसकर्मी किसी भी समय फोन कर अपनी समस्या बता सकते हैं. पुलिसकर्मियों की शिकायत का त्वरित निस्तारण किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :जुआ, सट्टा और शराब तस्करी होने पर पुलिस अधिकारियों पर भी गिर सकती है गाज

तबादले से जुड़ी समस्या नहीं सुनी जाएगी

एसएसपी ने पुलिसकर्मियों के तबादले से जुड़ी समस्या को छोड़कर पेंशन, आंकिक, सेवा संबंधी, आवास और भत्तों के भुगतान संबंधी समस्याओं को सुलझाने में मदद की जाएगी तथा दर्ज हुई शिकायतों पर की जा रही कार्रवाई की प्रगति भी जांची जाएगी. एसएसपी ने हेल्प लाइन नम्बर को सभी थानों, चौकी शाखा के नोटिस बोर्ड पर लगाने एवं पुलिस लाइन में भी नोटिस बोर्ड पर लगाने का आदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details