उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 21, 2020, 4:10 PM IST

ETV Bharat / state

नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी, लाखों का सामान बरामद

अलीगढ़ के गभाना थाना पुलिस ने नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मौके से नकली शराब के साथ फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार किया है.

बरामद शराब.
बरामद शराब.

अलीगढ़: थाना गभाना क्षेत्र स्थित एक मकान में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. थाना गभाना पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी में फैक्ट्री पकड़ी है. थाना गभाना के चौमुहा गांव में धड़ल्ले से यह फैक्ट्री चल रही थी. छापेमारी में भारी मात्रा में नकली शराब, स्प्रिट सहित लाखों की कीमत का कच्चा माल बरामद हुआ है. पुलिस ने मौके से फैक्ट्री संचालक शीलू ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि कई लोग मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए.

बरामद की गईं शराब की पेटियां.
लाखों का सामान पकड़ा

थाना गभाना पुलिस को गांव चौमुहा में शीलू ठाकुर नामक व्यक्ति के घर में नकली शराब फैक्ट्री की सूचना मिली थी. पुलिस और आबकारी विभाग ने रविवार रात छापेमारी की. हालांकि मौके से लोग भाग गये, लेकिन सरगना शीलू ठाकुर पकड़ा गया. पुलिस की कार्यवाही में मकान में भारी मात्रा में नकली शराब बनाने का सामान मिला है. गुड इवनिंग ब्रांड की नकली शराब की 20 पेटी, शराब के अलग-अलग ब्रांड के ढक्कन, रैपर, बोतल के कवर होलोग्राम, एसेंस की बोतल, कलर, कई लीटर तैयार नकली शराब और शराब बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं. फरार लोगों की तलाश में पुलिस जुटी है.

नकली शराब बनाकर ब्रांड के तौर पर बेचते थे

क्षेत्राधिकारी गभाना विकास कुमार ने बताया कि एक गिरोह नकली शराब बनाने का काम कर रहा था. जो कि स्प्रिट से नकली शराब बनाकर ब्रांड के तौर पर आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में बेचा जा रहा था. यह धंधा काफी दिनों से चल रहा था. वहीं छापेमारी अभियान में लाखों रुपये की नकली शराब बरामद की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details