उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: एक लाख की सुपारी देकर कराई थी सुपरवाइजर की हत्या

By

Published : Aug 9, 2020, 3:41 AM IST

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में पुलिस ने एक फैक्ट्री सुपरवाइजर की हत्या का खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने शूटर सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामला जिले के हरदुआगंज थाना क्षेत्र का है.

etv bharat
जानकारी देते पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल शर्मा.

अलीगढ़: जिले में एक माह पहले दिनदहाड़े एक फैक्ट्री सुपरवाइजर की चौराहे पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने शूटर सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गई एक बाइक, एक पिस्टल, एक 315 बोर का तमंचा और कारतूस बरामद किया है.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल शर्मा.

पुलिस के अनुसार ढाबा संचालक और पूर्व में फैक्ट्री से निकाले गए दो सुपरवाइजरों ने एक लाख रुपये सुपारी देकर फैक्ट्री में कार्यरत सुपरवाइजर कालीचरण की हत्या की साजिश रची थी. फैक्ट्री से निकाले गए दोनों सुपरवाइजरों ने अपनी खुन्नस निकालने के लिए हत्या कराई थी. थाना हरदुआगंज क्षेत्र के जलाली कस्बे में गल्ला मंडी के सामने 3 जुलाई को दिनदहाड़े फैक्ट्री में कार्यरत सुपरवाइजर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

शुक्रवार को थाना हरदुआगंज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शूटर सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल शर्मा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटना का खुलासा किया. अतुल शर्मा ने बताया कि 3 जुलाई को तालानगरी फैक्ट्री के सुपरवाइजर कालीचरण की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मामले की जांच की गई तो मुकेश नामक युवक का नाम सामने आया. पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि कुछ दिन पहले ढाबे पर किसी बात को लेकर कालीचरण से लड़ाई हुई थी. जिस फैक्ट्री में वह सुपरवाइजर था, उसी में दिलीप और भोला नाम के युवक भी सुपरवाइजर थे. जिनको कालीचरण ने फैक्ट्री से निकलवा दिया था.

पुलिस ने अनुसार इन दोनों ने मुकेश से संपर्क किया और कालीचरण को मारने की साजिश रची. निकाले गए दोनों सुपरवाइजरों ने मुकेश को एक लाख रुपये की सुपारी दी. उसने 35 हजार रुपये हेमंत नाम के युवक को दिया, लेकिन वह कालीचरण को मारने में नाकाम हो गया. इसके बाद मुकेश ने एक लाख रुपये में गौरव नाम के युवक के माध्यम से सचिन और एक अन्य युवक को कालीचरण की सुपारी दी. तीन जुलाई को तालानगरी के चौराहे पर गोली मारकर कालीचरण की हत्या कर दी गई. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि एक बाइक बरामद की गई है, जिसे आरोपियों ने जंगल में आग लगाकर जला दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details