उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Burqa Ban News : कॉलेज में बुर्का बैन पर सपा नेता का विवादित बयान, बोले- ऐसा करने वालों को नंगा करके घुमाओ

By

Published : Jan 19, 2023, 3:31 PM IST

Updated : Jan 19, 2023, 4:08 PM IST

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान (Zameer Ullah Khan) ने यह भी कहा कि हमारे हिंदुस्तान में हिजाब पहनना कल्चर है. बुर्का बैन करने वालों को नंगा करके घुमाया जाना चाहिए.

Etv Bharat
Etv Bharat

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान बयान देते हुए.

अलीगढ: अक्सर अपने तीखे बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान का एक और विवादित बयान सामने आया है. ताजा बयान मुरादाबाद के एक कॉलेज में बुर्का बैन करने के बाद हुए हंगामे को लेकर का आया है. उन्होंने कहा कि बुर्का बैन करने वालों को नंगा करके घुमाया जाए. इन लोगों को तब मालूम पड़ेगा कि बे-पर्दगी क्या होती है.

मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज में बुर्का बैन कर दिया गया है. इसी बात से नाराज स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं ने गेट बंद करके जमकर हंगामा भी किया था. इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जमीर उल्लाह खान का गुरुवार को एक बार फिर से विवादित बयान सामने आया है. समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह ने कहा कि यह बिल्कुल गलत है, अगर लड़कियां कॉलेज में बुर्का पहन कर जाना चाहती हैं तो जाएं. बुर्के पर कोई पाबंदी नहीं होनी चाहिए. बुर्के पर जो पाबंदी लगाए पहले उसको नंगा करके घुमाओ.

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान ने कहा कि हमारे हिंदुस्तान में हिजाब पहनना कल्चर है. हिजाब पहन कर अपनी आवाज तक भी नहीं सुनातीं हैं. गांव के अंदर आज भी जा कर देखिए महिलाएं बड़ा घूंघट करती हैं. स्कूल में ड्रेस कोड लागू होने के बयान पर जमीर उल्लाह का कहना है कि ड्रेस कोड लागू करना सब बकवास है. ड्रेस कोड क्या आज नया पैदा हुआ है. जो जैसा चाहे पहने पढ़े लिखे और आगे बढ़े. नंगा घुमाने के बयान पर पूर्व सपा विधायक ने कहा कि उसको मालूम चलेगा कि बेपर्दगी क्या होती है. नंगा घुमाना कोई अपराध नहीं है. अगर यह अपराध है तो बुर्का उतारवाना भी अपराध है. ये सब जाहिल गंवार हैं. जहां बैठे हुए हैं इनको निकालकर झाड़ू लगवाई जाए. इनके बस की बात कुछ भी नहीं है.

ये भी पढ़ेंः जयंत चौधरी ने साधा कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण पर निशाना, कहा इस बार नहीं रफा-दफा होगा मामला

Last Updated : Jan 19, 2023, 4:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details