उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'अलीगढ़ महोत्सव' से सपा नेता नाराज, पूछा- कैसे होगा कोरोना को लेकर नाइट कर्फ्यू का पालन

By

Published : Dec 26, 2021, 7:31 AM IST

Updated : Dec 26, 2021, 9:08 AM IST

अलीगढ़ में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच समाजवादी पार्टी ने 'अलीगढ़ महोत्सव' पर सवाल उठाए है. सपा के पूर्व विधायक ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते कहा कि योगी सरकार जनता से मजाक कर रही है. एक तरफ योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू का फरमान जारी किया है तो वहीं दूसरी तरफ 'अलीगढ़ महोत्सव' का आयोजन करवा रही है.

सपा के नेता.
सपा के नेता.

अलीगढ़: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर सवाल उठाए हैं. पूर्व सपा विधायक जफर आलम ने प्रेस क्रांन्फेंस में प्रदेश सरकार पर निशाना साधते कहा कि योगी सरकार जनता से मजाक कर रही है. एक तरफ योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू का फरमान जारी कर दिया है तो वहीं दूसरी तरफ अलीगढ़ महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. जहां रात में 11 बजे के बाद भी लोगों की भीड़ जमा रहती है.

समाजवादी पार्टी ने कहा है कि अलीगढ़ प्रशासन ने महोत्सव में व्यापारियों से टेंडर, दुकान, स्टॉल के नाम पर मोटी रकम वसूली जा रही है और अब रात में लगने वाली नुमाइश में नाइट कर्फ्यू की धज्जियां उड़ाई जाएगी. समाजवादी पार्टी ने सवाल उठाया कि क्या रात को 11 बजे के बाद अगर महोत्सव में लोग जाएगें तो क्या उसे गिरफ्तार किया जाएगा.

जानकारी देते सपा के नेता.

वहीं दूसरी तरफ दुकानदारों के सामने भी अब संकट पैदा हो गया है. क्योंकि नाइट कर्फ्यू से दुकानदारों को नुकसान उठाना पड़ रहा है. वहीं समाजवादी पार्टी ने जिला प्रशासन से मांग की है कि जनहित में कोविड-19 को देखते हुए अलीगढ़ महोत्सव को अगर बंद किया जाता है तो इस स्थिति में महोत्सव में व्यापारियों और दुकानदारों का पैसा वापस किया जाएं. नहीं तो समाजवादी पार्टी आंदोलन करने पर विवश होगी.

30 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अलीगढ़ में रैली का कार्यक्रम में शिरकत करने आ रहे हैं. जिसमें हजारों की संख्या में भीड़ आएगी और इस समय कोरोना वायरस से जनता डरी हुई है. समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कहा है कि अगर अमित शाह की रैली होती है तो काले झंडे दिखाकर विरोध करेंगे. समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष अब्दुल हमीद घोसी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने निर्णय किया है कि अगर जिला प्रशासन ने अमित शाह की रैली कराई तो काले झंडे दिखाने का काम करेंगे.

उन्होंने कहा कि अगर इस रैली के जरिए कोई संक्रमित होता है. तो इसकी जिम्मेदार जिला प्रशासन की होगी. वहीं कुछ दिनों पूर्व अखिलेश और जयंत की बड़ी जनसभा इगलास में आयोजित की गई थी. जिसको लेकर सवाल उठे कि तब कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया. इस पर जबाव देते हुए महानगर अध्यक्ष अब्दुल हमीद ने कहा कि उस समय नाइट कर्फ्यू नहीं था और सरकार की कोई गाइडलाइन भी नहीं थी.

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जफर आलम ने कहा कि नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस पर यूपी सरकार से पूछना चाहते हैं कि एक तरफ अलीगढ़ महोत्सव की इजाजत दी गई. दुकानदार अपना पैसा खर्च करके दूर-दूर से आया है. वहीं, 11 बजे से कर्फ्यू लगा दिया गया है. सपा विधायक जफर आलम कहते हैं कि न तो मैं नुमाइश की मुखालफत कर रहा हूं और न ही नाइट कर्फ्यू की मुखालफत कर रहा हूं. सरकार के यह दोनों फैसले विपरीत लग रहे हैं.

जफर आलम ने सवाल उठाया कि अलीगढ़ महोत्सव में जो रात में 12 बजे खाना खाने या सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने जाएगा तो क्या जिला प्रशासन उसके खिलाफ कार्रवाई करेगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की नीतियां समझ से परे हैं. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी व राष्ट्रीय लोक दल का जो फ्रंट बना है. उससे भाजपा परेशान है और भाजपा सरकार फैसला नहीं कर पा रही है कि वह कोविड-19 को कैसे रोके. हालांकि सपा के पूर्व विधायक ने कोरोना की गाइड लाइन के बारे में बताया कि भीड़ से बचा जाएं, मास्क लगाए, सोशल डिस्टेंसिंग रखें, लेकिन प्रेस वार्ता के दौरान सपा नेताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखी और न ही मास्क का उपयोग किया.

इसे भी पढे़ं-कोविड टीके का विरोध करने वाले 'टायर्ड' और 'रिटायर्ड' हैं : योगी आदित्यनाथ

Last Updated : Dec 26, 2021, 9:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details