उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर दंगाः जुमे की नमाज पर प्रतिबंध को साध्वी ने राष्ट्रपति को लिखा खून से पत्र

कानपुर में हुए दंगे के विरोध में साध्वी अन्नपूर्णा भारती ने खून से राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. इसमें जुमे की नमाज पर प्रतिबंध समेत कई मांगें उठाई गईं हैं.

By

Published : Jun 6, 2022, 8:07 PM IST

Etv bharat
कानपुर दंगाः जुमे की नमाज पर प्रतिबंध को साध्वी ने राष्ट्रपति को लिखा खून से पत्र

अलीगढ़ः कानपुर में हुए दंगे के विरोध में निरंजनी अखाड़ा की महामंडलेश्वर साध्वी अन्नपूर्णा भारती ने खून से राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. इसमें मांग की है कि जुमे की नमाज पर प्रतिबंध लगाया जाए. मस्जिदों में इबादत के नाम पर आतंक फैलाया जाता है. उन्होंने देशभर के दंगों के अलावा कानपुर के दंगे को जुमे वाले दिन से जोड़ते हुए उदाहरण दिया है.

साध्वी अन्नपूर्णा भारती ने कहा कि जुमे की नमाज के नाम पर हर मस्जिद के बाहर और भीतर हजारों की संख्या में भीड़ एकत्रित होती है. भीड़ को उन्मादित कराकर दूसरे सम्प्रदाय पर हमला कराया जाता है. लूटपाट, छेड़छाड़ और आगजनी की जाती है. पुलिस पर हमला होता है.जुमे की नमाज के बाद तकरीर होती है जो साम्प्रदायिकता से भरी हुई होती है. जुमे की नमाज के बाद ही आखिर उपद्रव क्यों होता है. उन्होंने कहा कि इस दिन भीड़ को नियंत्रित करना चाहिए.

साध्वी अन्नपूर्णा भारती ने खून से राष्ट्रपति को पत्र लिखा.

मांग की है कि जुमे के दिन सामूहिक नमाज पर प्रतिबंध लगाया जाए. मस्जिद में 25 से ज्यादा व्यक्तियों के एकत्र होने पर रोक लगे. साथ ही उन्होंने मांग की कि जुमे के दिन राष्ट्रविरोधी तकरीर देने वाले मौलानाओं व मुक्तियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाए. उन्होंने एसीएम केबी सिंह को राष्ट्रपति को संबोधित पत्र सौंपा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details