उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़ में प्राथमिक विद्यालय की छत बच्चों पर गिरी, पांच बच्चे घायल

अलीगढ़ जनपद के इगलास तहसील के एक प्राथमिक विद्यालय (primary school roof collapsed) की छत भर भराकर बच्चों पर गिर गई. इस हादसे में 5 बच्चे घायल हो गए.

By

Published : Oct 14, 2022, 6:08 PM IST

सरकारी स्कूल की छत क्लास में पढ़ रहे बच्चों के ऊपर भरभरा कर गिरी
सरकारी स्कूल की छत क्लास में पढ़ रहे बच्चों के ऊपर भरभरा कर गिरी

अलीगढ़ः जनपद के इगलास तहसील (Iglas Tehsil) के गांव बेसवां में एक प्राथमिक विद्यालय की छत (primary school roof collapsed) बच्चों पर भर-भराकर गिर गई. इस हादसे में 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. ग्रामीणों की मदद से बच्चों को मलबे से निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

शुक्रवार को इगलास तहसील इलाके के बेसवां कस्बे में कन्या प्राथमिक विद्यालय नंबर 3 ( Girls Primary School No 3) है. यहां विद्यालय में पढ़ाई के दौरान ही बच्चों के ऊपर स्कूल की छत भर-भराकर गिर गई. छत गिरने से स्कूल में पढ़ाई कर रहे 5 बच्चे बुरी तरह से घायल हो गए. बच्चों की चीख पुकार की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. इसके बाद ग्रामीणों ने रेस्क्यू अभियान चलाकर मलबे में दबे बच्चों को बाहर निकाला. ग्रामीणों का आरोप है कि प्राथमिक विद्यालय की छत को लेकर कई बार प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है लेकिन लंबे समय से आज तक प्रशासन द्वारा स्कूल की छत की ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया. यही कारण है आज एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

अलीगढ़ में प्राथमिक विद्यालय की छत गिरने पर सभासद और एसडीएम भावना सिंह ने कही ये बातें..

स्थानीय सभासद भगवान सिंह ने बताया कि स्कूल की दुर्दशा को लेकर कई बार उनके द्वारा अधिकारियों को अवगत कराया गया था. अवगत कराने के बाद भी आज तक स्कूल की छत की मरम्मत नहीं कराई गई. यही कारण है कि आज एक बड़ा हादसा होने से टल गया. अब देखना होगा आखिर नन्हे बच्चों के घायल होने का जिम्मेदार कौन है. क्या प्रशासन की ओर से जिम्मेदारों के खिलाफ कोई कार्रवाई होगी या नहीं.

इस बारे में एसडीएम भावना सिंह (SDM Bhawana Singh) ने बताया कि इगलास के बेसवां गांव में एक स्कूल की छत गिरने के सूचना मिली है. इसमें पांच बच्चे मामूली रूप से घायल हुए हैं. सभी घायल बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र (Community Health Center Aligarh) में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं. एक बच्ची के पैर में फैक्चर हुआ है.


यह भी पढ़ें- आप सांसद संजय सिंह बोले, अपमानित करने में भाजपा ने गब्बर को छोड़ा पीछे, पाटीदार समाज से करती है नफरत

ABOUT THE AUTHOR

...view details