उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अतिक्रमण के खिलाफ सरकार सख्त, कब्जेदार हुए पस्त

प्रदेश सरकार के आदेश के बाद जिले में अतिक्रमण पर लगातार एक्शन लिया जा रहा है. अलीगढ़ के जिलाधिकारी ने अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन लिया है. अलीगढ़ में 30 दुकानें तुड़वाकर ग्राम समाज की जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया.

By

Published : Dec 31, 2020, 9:35 PM IST

जमीन को कराया कब्जा मुक्त
जमीन को कराया कब्जा मुक्त

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद अलीगढ़ के जिलाधिकारी ने अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन लिया. जिला अधिकारी के आदेश के बाद उपजिलाधिकारी और तहसीलदार ने ग्राम समाज की जमीनों पर अवैध कब्जे और अतिक्रमण करके बनाई गई दुकानों को ढहा दिया. कार्रवाई के दौरान 30 दुकानें ढहाकर ग्राम समाज की जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया.


चारागाह की जमीन पर बना दीं 30 पक्की दुकानें
अलीगढ़ के खैर स्थित पलवल हाईवे के सड़क किनारे स्थित ग्राम समाज के चारागाह की जमीन पर दबंगों ने वर्षों से अवैध कब्जा किया हुआ था. अवैध कब्जा और अतिक्रमण कर निर्माणों करा लिया गया था. एसडीएम खैर के नेतृत्व में राजस्व विभाग और पुलिस टीम ने अर्राना गांव में अतिक्रमण कर बनाई गईं दुकानों को ढहाकर जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया. एसडीएम खैर अंजनी कुमार के नेतृत्व में राजस्व टीम, पुलिस फोर्स ने अर्राना गांव में चारागाह की जमीन पर अवैध रूप से बनी 30 दुकानें को जेसीबी तोड़ दिया.

कोर्ट की चेतावनी के बाद भी जमीन नहीं की थी खाली
खैर एसडीएम अंजनी कुमार ने बताया कि अर्राना गांव के अंदर 10 हजार गज ग्राम समाज की चारागाह जमीन है. इस पर 30 लोगों ने दुकानें बनाकर अवैध कब्जा कर लिया था. अवैध कब्जा करने वाले इन सभी लोगों को न्यायालय ने बेदखल करने के साथ ही कई बार चेतावनी भी दी थी. इसके बाद भी अवैध कब्जा नहीं हटाया गया था. इस पर गुरुवार को राजस्व विभाग की टीम ने कोर्ट के आदेश के अनुपालन में तहसीलदार और पुलिस फोर्स के साथ मिलकर करीब तेरह बीघे जमीन से अवैध कब्जे को हटा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details