उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ में अवैध गुटखा फैक्ट्री में पुलिस ने मारा छापा

By

Published : May 18, 2020, 4:24 PM IST

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में अवैध गुटका फैक्टी पर पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग की संयुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई की. इस दौरान करीब 14 लाख रुपये का पान-मसाला बरामद किया गया है.

aligarh news
अलीगढ़ में अवैध गुटखा फैक्ट्री पर छापा

अलीगढ़: थाना गांधी पार्क क्षेत्र में पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग की संयुक्त टीम ने सोमवार को पान मसाला (गुटखा) की अवैध फैक्ट्री पर छापा मारा. बिना लाइसेंस के गुटखा दोगुने दर से भी ज्यादा कीमतों पर बाजार में सप्लाई किया जा रहा था. पुलिस ने फैक्ट्री से तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

पुलिस ने अवैध गुटखा फैक्ट्री पकड़ी.

टैक्स चोरी कर संचालित थी अवैध गुटखा फैक्ट्री

खाद्य सुरक्षा अधिकारी कृपाशंकर ने बताया कि सूचना मिली थी कि यहां पर पान मसाले का काम हो रहा है. यहां आने पर पता चला कि बिना लाइसेंस के ही फैक्ट्री संचालित है. फिलहाल बरामद सामान की गणना चल रही है. अनुमान के मुताबिक लगभग 14 लाख रुपये का पान मसाला बरामद किया गया है. खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि सरकार को बिना शुल्क दिए हुए अवैध तरीके से व्यापार किया जा रहा था. आशंका यह भी जताई जा रही कि इसमें मिलावट हो सकती है.

एसएचओ गांधी पार्क सुधीर कुमार ने बताया कि मनमोहन गुप्ता भारी मात्रा में गुटका की सप्लाई कर रहा है. उसके पास लाइसेंस नहीं है. फैक्ट्री संचालक पर कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details