उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मजदूर की मौत पर हंगामा, नाराज परिजनों ने ग्रामीणों के साथ अलीगढ़-दिल्ली मार्ग किया जाम

By

Published : Oct 21, 2021, 5:14 PM IST

अलीगढ़ (Aligarh) में हत्यारोपितों के खिलाफ पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद नाराज परिजनों ने ग्रामीणों के साथ सड़क जाम कर दिया. इसके बाद घंटों अलीगढ़-दिल्ली NH-91 मार्ग बाधित रहा. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह भीड़ को समझा-बुझाकर जाम को खुलवाया.

हत्या के खिलाफ प्रदर्शन
हत्या के खिलाफ प्रदर्शन

अलीगढ़: बापूधाम इलाके में रहने वाले एक युवक की हत्या के बाद स्थानीय पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया. इसके बाद मृत युवक के परिजनों में खासी नाराजगी देखने को मिली. नाराज परिजनों ने बुधवार को सैकड़ों लोगों के साथ सारसौल चौराहे पर सड़क जाम लगा दिया. तकरीबन एक घंटे से ज्यादा अलीगढ़-दिल्ली एनएच-91 मार्ग बाधित रहा.

परिजनों के मुताबिक बन्ना देवी थाना क्षेत्र के बापूधाम इलाके में रहने वाले अमित नाम के युवक को पड़ोस के कुछ लोग घर से बहाना बनाकर ले गए थे. उन्होंने ईंट-पत्थर मारकर उसे बुरी तरह घायल कर दिया. मरणासन्न अवस्था में छोड़ गए. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

परिजन जब हत्यारोपी युवकों की शिकायत करने स्थानीय पुलिस के पास गए तो उन्होंने मुकदमा दर्ज नहीं किया. नाराज परिजनों ने सैकड़ों लोगों के साथ सारसौल चौराहे पर सड़क जाम कर दिया. तकरीबन एक घंटे से ज्यादा अलीगढ़-दिल्ली एनएच-91 पर लंबा जाम लगा रहा. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम को खुलवाया.

यह भी पढ़े -अलीगढ़: भाजपा नेता के भतीजे की हत्या मामले में पुलिस ने किया खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

मृत अमित की मौसी रामवती ने दावा किया कि उनकी बहन के बेटे की हत्या की गयी है. कहा कि अमित को कुछ लोग घर से बुलाकर ले गए थे. वो करीब 8 से 10 लोग थे. उन्होंने उसके साथ पहले मारपीट की और उस पर ईंट-पत्थरों से हमला कर घायल अवस्था में छोड़ दिया.

वह जैसे-तैसे घर आया और आपबीती बताई. घायल अमित ने यह भी कहा कि मम्मी आप किसी से कुछ मत कहना, नहीं तो वह घर के सब लोगों को मार देंगे. घायल अमित ने अपनी दादी को हमलावरों के नाम भी बताया.

इसके बाद वो मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने स्थानीय थाने में पुलिस के पास गए तो पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की. इलाज के दौरान बुरी तरह जख्मी अमित की मौत के बाद उन्होंने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details