उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गर्भवती महिला ने पोलिंग बूथ पर बच्चे को दिया जन्म

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को चौथे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग हुई. इस दौरान अलीगढ़ में वोट डालने गई एक महिला ने मतदान केंद्र पर ही बच्चे को जन्म दिया.

By

Published : Apr 30, 2021, 12:49 AM IST

पोलिंग बूथ बच्चे का जन्म
पोलिंग बूथ बच्चे का जन्म

अलीगढ़:जिले के तहसील अतरौली में पोलिंग बूथ पर गुरुवार को वोट डालने आई महिला ने बच्चे को जन्म दिया. हर एक वोट जरूरी है जिसको लेकर महिला गर्भावस्था में ही वोट डालने पहुंची थी. अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई, जिसके बाद आनन-फानन में एकत्रित हुई महिलाओं ने मतदान केंद्र पर ही सकुशल डिलीवरी कराई. महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया, जिसके बाद दोनों को स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया.

पोलिंग बूथ पर बच्चे का जन्म.

प्रधान प्रत्याशी के घर की है महिला
प्रधान पद के प्रत्याशी ने बताया कि मेरे भाई की पत्नी वोट डालने मतदान केंद्र पर आई थी. वहीं पर उन्हें प्रसव पीड़ा हुई और उन्होंने वहीं पर बच्चे को जन्म दिया है. उनको लड़का हुआ. मौके पर मौजूद प्रशासन के लोगों ने तत्काल एम्बुलेंस मंगवाकर उनको स्वास्थ्य केंद्र भेजा. मां और बेटा दोनों स्वस्थ हैं.

महिला पहुंची घर
स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात महिला डॉक्टर ने बताया कि काजीमाबाद से एम्बुलेंस के माध्यम से जच्चा-बच्चा को आशा वर्कर द्वारा यहां लाया गया था. महिला को टांके लगा दिए गए थे. नवजात बच्चे को हेपेटाइटिस और पोलियो की दवा पिला दी गई. महिला को भी हल्का नाश्ता करा दिया गया था, जिसके बाद वह स्वयं अपनी इच्छा के अनुसार घर चले गए. महिला और नवजात बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. उक्त महिला के जेठ प्रधान पद पर चुनाव लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः-संस्थान को देंगे नया मुकाम : प्रो. सोनिया नित्यानंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details