उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस की न्याय मशाल यात्रा को पुलिस ने रोका, कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर धक्का-मुक्की करने का लगाया आरोप

यूपी के अलीगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर न्याय मशाल यात्रा (Congress Nyaya Mashal Yatra Aligarh) को रोकने का आरोप लगाया. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पुलिस ने इस दौरान धक्का मुक्की भी की.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 15, 2024, 1:14 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

कांग्रेस की न्याय मशाल यात्रा को पुलिस ने रोका

अलीगढ़ : जिले में रविवार की देर रात कांग्रेस कार्यकर्ताओं के न्याय मशाल यात्रा को पुलिस ने रोक दिया. कार्यकर्ता रेलवे रोड पर हाथों में मशाल लेकर यात्रा निकाल रहे थे, लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया. पुलिस पर मशाल को बुझा देने का आरोप लगाया गया. राहुल गांधी मणिपुर से मुम्बई तक भारत न्याय यात्रा निकाल रहे हैं, वहीं अलीगढ़ में जिला ईकाई के कार्यकर्ता भी पांच किलोमीटर की मशाल यात्रा रेलवे रोड से निकालने के लिए एकत्र हुए थे, लेकिन आगे नहीं बढ़ सके, भारी पुलिस फोर्स आ गया और कांग्रेस के मशाल यात्रा को आगे नहीं जाने दिया.


जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष की टीम थी शामिल :कांग्रेस अलीगढ़ प्रभारी विनीत पाराशर ने कहा कि मणिपुर से राहुल गांधी की भारत में यात्रा चल रही है. उसी को लेकर न्याय मशाल यात्रा निकाली जा रही थी. इस यात्रा का नेतृत्व पूर्व राज्यसभा सांसद सत्या बहन कर रहीं थीं. इसमें जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष की टीम शामिल थी. यह मशाल यात्रा करीब 5 किलोमीटर तक जानी थी, लेकिन तानाशाही सरकार ने यात्रा को नहीं निकलने दिया.

हमारा संकल्प है कि हमारा संघर्ष जारी रहेगा :पूर्व राज्यसभा सांसद सत्या बहन ने कहा कि राहुल गांधी मुंबई तक भारत न्याय यात्रा निकाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश के हालात ठीक नहीं हैं. धर्म व मंदिर के नाम पर लड़ाया जा रहा है. देश की व्यवस्था बिगड़ रही है. बेरोजगारी, महंगाई से देश जूझ रहा है. उन्होंने कहा कि देश में भाईचारा और न्याय के लिए यात्रा निकाल रहे हैं. उन्होंने बताया कि कांग्रेस जन समर्थन के लिए न्याय यात्रा निकाल रही है, लेकिन जुल्मी सरकार यात्रा की आवाज को दबा रही है. उन्होंने कहा हमारा संकल्प है कि हमारा संघर्ष जारी रहेगा.

एसपी सिटी और पुलिस क्षेत्राधिकारी पहुंचे :कांग्रेस जिलाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गांधीवादी तरीके से मशाल जुलूस निकल रहे थे. जिला प्रशासन को इस बारे में पहले से सूचित कर दिया गया था. उन्होंने बताया कि जैसे ही न्याय यात्रा रेलवे रोड पर निकली, तभी एसपी सिटी और पुलिस क्षेत्राधिकारी पहुंच गए. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धक्का मुक्की कर यात्रा रोक दी गई और चेतावनी दी गई कि अगर आगे बढ़े तो कार्रवाई करेंगे. कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने बताया कि हमारी यात्रा को रोककर मशालों को बुझा दिया गया और आगे नहीं बढ़ने दिया गया. उन्होंने कहा कि आगे की रणनीति यह है कि दो-दो हाथ होंगे और अपने मिशन पर निकलेंगे. हम शासन को चेतावनी देते हैं कि हम ईंट से ईंट बजा देंगे चाहे हमें जेल में डाल दिया जाए, लेकिन पीछे नहीं हटेंगे .

यह भी पढ़ें : मकर संक्रांति पर कांग्रेसी करेंगे रामलला के दर्शन, प्रदेश प्रभारी सहित कई बड़े नेता जाएंगे अयोध्या

यह भी पढ़ें : मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस छोड़ी, मुख्यमंत्री शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए

ABOUT THE AUTHOR

...view details